Thursday , April 22 2021
Breaking News
Home / धार्मिक / कुंवारे लड़के एकबार जरूर आजमाएं, ये है सुंदर पत्नी पाने का सबसे अचूक तरीका

कुंवारे लड़के एकबार जरूर आजमाएं, ये है सुंदर पत्नी पाने का सबसे अचूक तरीका

हर मनुष्य के जीवन में कई ऐसा पड़ाव आते हैं जिसे पार करने के बाद उसके जीवन में कई तरह के बदलाव आते है। इनमें से कुछ बदलाव अच्छे होते है जबकि कुछ बुरे भी होते हैं। मनुष्य के जीवन आने वाले कुछ मुख्य पड़ाव इस प्रकार है कि सबसे पहले जन्म होता है (लड़का/लड़की), जिसके कुछ समय बाद उसकी उम्र बढ़ती है तब वह स्कूल जाता है ताकि शिक्षा पा सके और सभ्य समाज के साथ चलने लायक बन सके।

इन सभी पड़ाव को पार करने के बाद एक बड़ा पड़ावा आता है नौकरी, क्योंकि इसके बाद होने वाले बदलाव लड़का या लड़की के लिए जीवन का बड़ा और अहम बदलाव होता है, जिसे शादी कहते हैं। शादी के पवित्र बंधन में बंधने से पहले लड़का हो या लड़की हर किसी के दिल में कई तरह के सवान होते हैं जैसे कि उसका पति या पत्नी कैसी होगी।

आम तौर पर लड़का-लड़की सभी लोग यही चाहते हैं कि उसकी पत्नी या उसका पति ऐसा हो जो उसके जीवन को स्वर्ग बना दे। अच्छे पति पाने के लिए लड़कियां भगवान शिव का व्रत रखने के साथ-साथ अन्य कई देवी-देवाताओं की भी पूजा करती है। वैसे ही लड़कों के मन में भी ऐसी इच्छा होती है कि उसकी पत्नी न सिर्फ सुंदर हो बल्कि विचार और व्यवहार में भी बेहतर हो।

लेकिन कई बार ऐसा नहीं हो पाता है, जिसके कारण शादी के बात कई लोगों की जिंदगी नर्क के समान हो जाती है। लेकिन आज लड़कों के लिए कुछ ऐसे खास उपाय बता रहे हैं जिसकी मदद से वे भी सुंदर और सुशील पत्नी पा सकते है!

दरअसल, बताया जाता है कि लड़के भी भगवान शिव को प्रसन्न कर सुंदर और सुशील पत्नी पा सकते हैं। इसके लिए आप एक पीपल के पत्ते को पानी से भरे बाल्टी में डाले और उस बाल्टी में थोड़ा गंगा जल भी डाल दे, जिसके बाद ऊँ नम: सिवाय का जाप करते हुए पीपल के पत्ते से 108 बार अपने उपर जल डाले।

इसके बाद आप भगवान शिव के तस्वीर के सामने बैठकर घी का दीपक जलाएं और आरती के साथ शिव का गुणगाण करने के बाद पीपल के पत्ते को पानी में बहा दे, ऐसा करने से आपकी इच्छा पूर्ण हो सकती है!

इसके अलावा आप सोमवार के सोमवार दूध और शहद को जल के साथ मिला कर शिव जी को अर्पित करें, ऐसा 21 सोमवार तक करने से आपकी इच्छा पूर्ण हो सकती है। इसके अलावा एक बेहद ही अचूक उपाय बताया जाता है जिसके लिए आपको बस इतना करना है कि शिव के सामने बैठकर एक लाल रंग का धागा रखे दे और भगवान की पूजा और आरती के बाद भगवान को बताइए की आपको कैसी पत्नी चाहिए और जब आपकी बातचीत पूरी हो जाए तो आप इस लाल धागे को आपने सीधे हाथ की कलाई पर बांध लें, इसे तब तक नहीं खोल जब तक आपको आपेक पसंद की पत्नी नहीं मिल जाती!

loading...
loading...

Check Also

Chaitra Navratri 2021, जानें किस दिन होगी मां के किस स्वरूप की पूजा, जानें चैत्र नवरात्रि का महत्व

नई दिल्ली: देश में नवरात्रि का नौ दिन चलने वाला त्योहार जल्द ही शुरू होगा. ...