Monday , November 30 2020
Breaking News
Home / धर्म / तुलसी के गमले में चुपचाप गाड़ दें ये चीज, फिर देखिए कैसे बढ़ती है धन की आवक

तुलसी के गमले में चुपचाप गाड़ दें ये चीज, फिर देखिए कैसे बढ़ती है धन की आवक

हिन्दू धर्म में तुलसी को बहुत अधिक महत्त्व दिया गया हैं. तुलसी को देवी का दर्जा प्राप्त हैं. इन्हें श्रीकृष्ण की अर्धांग्नी के रूप में भी जाना जाता हैं. तुलसी का सिर्फ धार्मिक महत्त्व ही नहीं हैं बल्कि वैज्ञानिक रूप से देखा जाए तो तुलसी स्वास्थ के लिए भी काफी लाभदायक होती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु के हिसाब से भी तुलसी घर में रखना काफी फायदेमंद होता हैं.

ऐसा कहा जाता हैं कि घर के आँगन या छत पर तुलसी का पौधा लगाने से पूरा माहोल सकारात्मक हो जाता हैं. ये तुलसी घर की नकारात्मक उर्जा को बाहर फेकती हैं. साथ ही तुलसी लगाने से घर में खुशहाली आती हैं. जो लोग घर में तुलसी का पौधा लगाते हैं उसे समय समय पर पानी देने के आलवा उसकी पूजा पाठ भी करना चाहिए. तुलसी के आगे रोजाना सुबह शाम दो अगरबत्ती अवश्य लगाना चाहिए. साथ ही शाम के समय तुलसी के पास एक जलता दीपक भी रखना चाहिए. ऐसा करने से तुसली माता प्रसन्न होती हैं और घर पर किसी भी तरह की मुसीबत को आने से रोकती हैं.

वैसे देखा जाए तो ये सारी बातें तो आप लोगो ने कही ना कही सुनी ही होगी लेकिन आज हम आपको तुलसी से सम्बंधित एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं. दरअसल तुलसी घर का माहोल सकारात्मक करने के अलावा आपको धन सम्बंधित लाभ भी दे सकती हैं. यदि आप तुलसी का एक ख़ास उपाय कर ले तो आपके घर में होने वाली पैसो की आवक दस गुना तक बढ़ सकती हैं. आजकल सारी दुनियां पैसो के पीछे भाग रही हैं. कम पैसो में घर की पूर्ति होना काफी मुश्किल हो जाता हैं. ऐसे में आप पैसो की आवक को बढ़ाने के लिए ये उपाय आजमा सकते हैं.

पैसो की अवाक बढ़ाने के लिए तुलसी में गाढ़ दे ये चीज

तुलसी माता से पैसा प्राप्त करने के लिए आपको तुलसी के गमले में एक चांदी का सिक्का गाढ़ना होगा. हालाँकि इसे गाढ़ने का भी एक सही तरीका होता हैं जिसे आपको फॉलो करना हैं. सबसे पहले बाजार से एक नया चांदी का सिक्का खरीद कर ले आए. अब शुक्रवार के दिन इस सिक्के को लक्ष्मी माँ के चरणों में रख दे. इसके बाद माता रानी के सामने दो घी के दीपक प्रज्वलित करे और साथ में चार अगरबत्ती भी लगाए. अब एक दीपक से लक्ष्मी जी की आरती करे.

इसके बाद उनके सामने रखे सिक्के की हल्दी, कुमकुम और चावल से पूजा करे. अब दुसरे दीपक और लक्ष्मी जी के सामने लगी दो अगरबत्ती उठा ले और इसे तुलसी माता के पौधे के सामने लगा दे. इसके बाद चांदी का सिक्का ले और इसे तुलसी के गमले की मिट्टी में गाड़ दे. इसके ठीक ऊपर दो अगरबत्ती लगा दे. ध्यान रहे ऐसा करते समय आपको कोई देखे ना. खासकर घर के बाहर के व्यक्ति को इस बात का पता नहीं चलना चाहिए कि आप ने गमले के अन्दर चांदी का सिक्का डाला हैं.

loading...
loading...

Check Also

जोरू के पक्के गुलाम होते हैं ये नाम वाले पति, जानिए इनमें आप तो नहीं

कहा जाता है की शादी  सिर्फ दो  लोगों का मिलन नहीं होता बल्कि दो आत्माओं ...