Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / अपराध / निर्भया को इंसाफ दिलाना अकेले पवन के बस की नहीं है बात, तिहाड़ में चाहिए एक और जल्लाद

निर्भया को इंसाफ दिलाना अकेले पवन के बस की नहीं है बात, तिहाड़ में चाहिए एक और जल्लाद

तिहाड़ जेल प्रशासन ने निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए दो जल्लादों की मांग की है। इस संबंध में जेल प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के डीजी जेल को चिटठी लिखी है। जेल प्रशासन ने चिट्ठी में कहा कि चारों दरिंदों को फांसी पर लटकाने के लिए दो जल्लादों की जरूरत पड़ेगी। बता दें कि मंगलवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप के चारों दरिंदों को फांसी पर लटकाने का डेथ वारंट मंगलवार को जारी किया था। इसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन दोषियों को फांसी देने की तैयारी में जुट गया है। इन चारों दोषियों को फांसी एक साथ लटकाया जाएगा।

तिहाड़ जेल प्रशासन ने चिट्टी लिखकर डीजी जेल से एक जल्लाद मुहैया कराने की मांग की है। बताया जा रहा है कि यह चिट्टी जेल डीजी जेल को मिल गई है। चिट्टी मिलने के बाद डीजी जेल द्वारा तिहाड़ प्रशासन को एक जल्लाद उपलब्ध कराने की सहमति दे दी गई है।

निर्भया रेप कांड के चारों दोषियों को फांसी देने वालों में एक पवन जल्लाद ही होंगे। लेकिन अभी दूसरे जल्लाद कौन होगा इसको लेकर अभी फैसला आना बाकी है। मेरठ जेल में तैनात जल्लाद पवन 20 जनवरी को तिहाड़ जेल में रिपोर्ट करेंगे।

इधर चारों दरिंदों का डेथ वारंट जारी होने के बाद से तिहाड़ जेल प्रशासन ने फांसी की तैयारी शुरू कर दी है। आपकों बता दें कि निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को पटियाला हाउस कोर्ट ने 22 जनवरी को सुबह 7 बजे फांसी पर लटकाने का अंतिम फैसला सुनाया था।

loading...
loading...

Check Also

यूपी आ रहे हैं तो पढ़ लें ये जरुरी खबर, RTPCR जांच जरूरी, बिना लक्षण वाले भी रहेंगे आइसोलेशन में

कोरोनावायरस संक्रमण के खतरे के बीच उत्तर प्रदेश लौट रहे प्रवासी कामगारों के लिए योगी ...