Tuesday , October 27 2020
Breaking News
Home / देश / पाकिस्तान की गोलीबारी में दो सैनिक शहीद, एक नागरिक की मौत

पाकिस्तान की गोलीबारी में दो सैनिक शहीद, एक नागरिक की मौत

पाकिस्तान की फौज लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर उकसावे का प्रयास कर रही है। पाकिस्तान की सेना ने शनिवार रात कुपवाड़ा जिले के तंगहर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलाबारी करते हुए मोर्टार दागे। पाकिस्तान की गोलीबारी में दो सैनिक शहीद हो गए और एक नागरिक की मौत हो गई। पाकिस्तान की गोलीबारी में तीन अन्य नागरिक घायल हो गए।

पाकिस्तान की फौज की गोलीबारी में दो मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पिछले सप्ताह बारामूला और राजौरी में एलओसी पर पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। इस बीच भारत ने पाकिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम के दौरान नागरिकों को निशाना बनाने का मुद्दा उठाया है। उल्लेखनीय है कि जुलाई में पाकिस्तान 296, अगस्त में 307 और सितम्बर में 292 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है। पाकिस्तान सीमापार से मोर्टार और गोला-बारूद के जरिये अग्रिम सैन्य चौकियों और नागरिक ठिकानों को लक्ष्य बनाकर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है।

श्रीनगर के आसपास छिपे हैं कई आतंकी 
श्रीनगर में अशांति फैलाने की कोशिशें जारी हैं। 10 से ज्यादा आतंकी श्रीनगर के आसपास छिपे हुए हैं। खुफिया सूत्रों के मुताबिक ये बस सही मौके के इंतजार में हैं। ये कश्मीर में सख्ती कम होने और सुरक्षा प्रतिबंधों के ढीला होने की ताक में हैं। पत्थरबाजों के नेटवर्क को भी सक्रिय करने की कोशिशें जारी हैं। खुफिया सूत्रों के मुताबिक इन आतंकियों को श्रीनगर के बाहरी इलाकों में घूमता देखा गया है।

loading...
loading...

Check Also

सिंगापुर में संकीर्ण सोच : कोरोना के दौर में भारतीयों के साथ जो हुआ, वो मानवता से गुनाह !

सिंगापुर की समृद्धि में बाहर से आए तकनीक कर्मियों और श्रमिकों का अहम रोल रहा ...