Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / देश / नक़ल रोकने का अनोखा तरीका, छात्रों को पहनाए गए गत्ते के डिब्बे, फोटो वायरल

नक़ल रोकने का अनोखा तरीका, छात्रों को पहनाए गए गत्ते के डिब्बे, फोटो वायरल

बेंगलुरु । हावेरी स्थित भगत प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में नक़ल रोकने को अपनाई गई अजीबो-गरीब तरकीब को लेकर प्री-यूनिवर्सिटी एजुकेशन विभाग ने कालेज को नोटिस जारी किया है। प्री-यूनिवर्सिटी एजुकेशन के उपनिदेशक एस सी पीरजादे के अनुसार, उन्हें उसी दिन दोपहर 12 बजे के आसपास की इस घटना के बारे में पता चला। वह कॉलेज गये और प्रबंधन से इस सम्बन्ध में सवाल किया।

 

दरअसल, 16 अक्टूबर को कॉलेज में नकल रोकने के लिए छात्रों के सिर पर गत्ते का कार्टून पहना दिया गया, जिसमें मुंह की तरफ छेद कर दिए गए ताकि छात्र सवाल देख कर जवाब लिख सकें। इस तस्वीर को देखकर लोग हैरान रह गए।

इस घटना को लेकर प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है। किसी को भी छात्र के साथ जानवरों की तरह व्यवहार करने का अधिकार नहीं है। इस विकृति से निपटा जाएगा।

अधिकारी ने कहा, “वजह जो भी हो, उन्हें (छात्रों को) लिखित परीक्षा के दौरान डिब्बे पहनने के लिए नहीं कहा जा सकता. हमारी ओर से ऐसी कोई सलाह नहीं दी गई, न ही ऐसा कोई नियम है।”

 

हालांकि, छात्र सांस ले सके और देख सकें, इसलिए डिब्बों को सामने से काटा गया था, लेकिन वे अपने बेंच पर बैठे अन्य छात्रों की उत्तर पुस्तिका देखने के लिए सिर को बाएं या दाएं नहीं हिला सकते थे। इस घटना पर राज्य के शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने कहा कि इस तरह के कार्य अस्वीकार्य है। कुमार ने ट्वीट किया, “किसी के पास ऐसा कोई अधिकार नहीं है कि वह छात्रों के साथ जानवरों जैसा व्यवहार करे। इस अनाचार से जल्द निपटा जाएगा।”

 

loading...
loading...

Check Also

पाकिस्तान में होने वाला है बड़ा खेल, बलि का बकरा बनेंगे इमरान, सम्मान बचाने को सेना देगी नवाज का साथ !

पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल अब अपने चरम पर है। एक तरफ सेना अपनी ताकत को ...