Thursday , October 1 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / Unlock 4 Guidelines: क्या एक राज्य से दूसरे में सामान और इंसान के आनेजाने पर रहेगा प्रतिबंध?

Unlock 4 Guidelines: क्या एक राज्य से दूसरे में सामान और इंसान के आनेजाने पर रहेगा प्रतिबंध?

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ( Union Ministry of Home Affairs ) ने शनिवार को अनलॉक 4.0 की गाइडलाइंस ( Unlock 4.0 Guidelines ) जारी कर दी। इस दौरान मंत्रालय ने कहा कि अनलॉक 4.0 ( Unlock 4.0 ) के दौरान व्यक्तियों और वस्तुओं के एक ही राज्य और एक राज्य से दूसरे राज्य के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। जबकि इस तरह के आवागमन के लिए कोई अलग से Permission / Approval or e-Permit की जरूरत नहीं होगी। गृह मंत्रालय ( Ministry of Home Affairs ) ने एक बयान में कहा, केंद्र सरकार ( Central Government ) के पूर्व परामर्श के बिना, राज्य/केंद्रशासित प्रदेश सरकारें प्रतिबंध क्षेत्रों से बाहर किसी भी स्थानीय लॉकडाउन ( Lockdown ) (State / District / Subdivision / City / Village level) को नहीं लगाएंगी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय निर्देशों के पालन पर जोर देते हुए कहा कि कोविड-19 प्रबंधन के लिए पूरे देश में राष्ट्रीय निर्देशों का पालन किया जाएगा, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करना शामिल है। मंत्रालय ने बयान में यह भी कहा कि दुकानदारों को कस्टमर्स के बीच पर्याप्त फिजीकल डिस्टेंसिंग बनाए रखनी होगी। MHA राष्ट्रीय निर्देशों के प्रभावी कार्यान्वयन की निगरानी करेगा। केंद्र ने Arogya Setu Mobile App के उपयोग पर भी जोर दिया और लोगों से इसका उपयोग जारी रखने का आग्रह किया।

मंत्रालय ने संवेदनशील व्यक्तियों (65 वर्ष से अधिक आयु के लोग, किसी बीमारी से ग्रसित लोग, गर्भवती महिलाएं और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे) को अगर आवश्यक कार्य नहीं है तो घर पर ही रहने की सलाह दी है।

loading...
loading...

Check Also

हाथरस कांड पर बोले सपा नेता- रात में अंतिम संस्कार करते हो, आप हिंदू नहीं हो योगी जी..

हाथरस की बेटी का गैंगरेप और कत्ल किया जाता है। योगी की पुलिस और हाथरस ...