Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / UP में पंचायत चुनाव: बाजार में 300-300 रुपए में बिक रही है वोटर लिस्ट, पुलिस ने आरोपी को दबोचा 

UP में पंचायत चुनाव: बाजार में 300-300 रुपए में बिक रही है वोटर लिस्ट, पुलिस ने आरोपी को दबोचा 

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद अवैध रूप से वोटर लिस्ट 300-300 रुपए में बेचने का मामला सामने आया है। एक किसान की शिकायत के बाद कुंदरकी थाना क्षेत्र में एसडीएम बिलारी ने छापा मारकर एक कम्प्यूटर सेंटर से पंचायत चुनाव की वोटर लिस्ट की पीडीएफ बरामद की है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

एसडीएम ने बताया कि दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कराकर इन्हें हिरासत में ले लिया गया है। जांच कराई जाएगी कि आखिर इन्हें यह वोटर लिस्ट की पीडीएफ फाइल कहां से प्राप्त हुई इसमें जो लोग भी जिम्मेदार होंगे उनके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाएगी।

मुरादाबाद की बिलारी तहसील के उप जिलाधिकारी प्रबुद्ध सिंह के पास एक किसान नेता प्रदीप त्यागी ने शिकायत कर बताया कि कुंदरकी थाना क्षेत्र में सुमित नाम का व्यक्ति अपनी दुकान पर कंप्यूटर और फोटो स्टेट मशीन से वोटर लिस्ट का प्रिंट निकाल कर एक सेट 300 रुपए में बेच रहा है।

पुलिस ने संदिग्ध दुकान पर मारा छापा

जानकारी मिलने पर एसडीएम बिलारी कुंदरकी पुलिस के साथ लेकर सुमित की दुकान पर छापा मारकर सभी समान को कब्जे में लेकर जांच की तो सुमित के कंप्यूटर में वोटर लिस्ट की पीडीएफ स्टोर मिली। पुलिस ने सुमित को हिरासत में लेकर कंप्यूटर और वोटर लिस्ट सील कर दिए।

SDM प्रबुद्ध सिंह ने बताया कि वोटर लिस्ट का अभी प्रकाशन भी नहीं हुआ है और दुकानदार के पास पीडीएफ पहुंच गई। अगर प्रकाशन हो भी जाता तो भी पीडीएफ इस तरह किसी के पास होना ही गलत है। वोटर लिस्ट बाहर आने के मामले में कई लोग संदेह के घेरे में हैं। जांच के बाद उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

loading...
loading...

Check Also

डबल मास्किंग : इन्फेक्शन रोकने में कितना कारगर है ये तरीका, कैसे पहनें डबल मास्क?

कोरोना से बचाव के लिए मास्क हमेशा से ही कारगर रहा है। सरकारें भी मास्क ...