Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP: देवरिया से BJP विधायक जन्मेजय सिंह की हार्ट अटैक से मौत, CM योगी ने जताया शोक

UP: देवरिया से BJP विधायक जन्मेजय सिंह की हार्ट अटैक से मौत, CM योगी ने जताया शोक

देवरिया
उत्तर प्रदेश के देवरिया सदर से बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का हार्ट अटैक से गुरुवार देर रात लखनऊ में निधन हो गया। विधायक के निधन की खबर सुनते ही क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। शुक्रवार को विधायक का पार्थिव शरीर देवरिया स्थित उनके आवास पर लाया गया है। यहां सिंह के अंतिम दर्शन के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों का जमावड़ा शुरू हो गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विधायक के निधन पर शोक व्यक्त किया है, तथा परिजन के प्रति संवेदना प्रकट की है।

देवरिया सदर सीट से 75 वर्षीय बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह को देर रात लखनऊ में दिल का दौरा पड़ा। अचानक तबीयत खराब होने पर परिजन उन्हें सिविल अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें लोहिया संस्थान रेफर कर दिया। सिंह को इसके बाद अस्पताल के कार्डियॉलजी विभाग में लाया गया। लोहिया संस्थान के प्रवक्ता और एमएस डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक पेस मेकर लगाने से उनकी मृत्यु हो गई। मृत्यु की खबर सुनते ही क्षेत्रः में शोक की लहर दौड़ गई।

पार्टी कार्यालय ले जाया जाएगा पार्थिव शरीर
शुक्रवार को विधायक का शव लखनऊ से देवरिया स्थित उनके आवास पर लाया गया। यहां उनके समर्थकों और करीबियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद विधायक के पार्थिव शरीर को पार्टी कार्यालय ले जाया जाएगा। यहां लोग अपने नेता के अंतिम दर्शन कर सकेंगे। गौरतलब है कि जन्मेजय सिंह की चार बेटियां और तीन बेटे हैं। साल 2000 में हुए उपचुनाव में पहली बार बीएसपी के टिकट से विधायक बने थे। बाद में साल 2002 के आम चुनाव में एसपी के शाकिर अली से हार गए थे। साल 2007 में बीजेपी में शामिल हुए। उत्तर प्रदेश के 16 वीं और 17वीं विधान सभा के सदस्य रहे। उन्होंने बीजेपी के सदस्य के रूप में देवरिया निर्वाचन क्षेत्र से प्रतिनिधित्व किया।

विधायक का पार्थिव शरीर देवरिया आवास पहुंचा
विधायक का पार्थिव शरीर देवरिया स्थित उनके आवास पर पहुंचते ही बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों का जमावड़ा लग गया। वहीं सोशल मीडिया पर भी लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

सीएम ने जताया दुख
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायक के निधन पर शोक जताया है। सीएम ने दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक-संतप्त परिजन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। सीएम ने कहा कि जन्मेजय सिंह एक समर्पित जनप्रतिनिधि थे। वह हमेशा अपने क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर रहते थे। समाज के गरीब और कमजोर वर्गों के हितों के प्रति वे अंत्यंत संवेदनशील थे। उन्होंने कहा कि सिंह के निधन से पार्टी ने एक समर्पित कार्यकर्ता तथा जनता ने अपना एक सच्चा हितौषी खो दिया है।

Check Also

अतीक अहमद के दफ्तर पर चला योगी का बुलडोजर, जमींदोज हुआ अवैध निर्माण

माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार जमकर कार्रवाई कर रही ...