Monday , January 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP Panchayat Chunav : कितने में मिलेगा ग्राम प्रधान पद का पर्चा, सबकुछ यहां जानिए

UP Panchayat Chunav : कितने में मिलेगा ग्राम प्रधान पद का पर्चा, सबकुछ यहां जानिए

लखनऊ. यूपी ग्राम पंचायत चुनाव 2021 को सफलतापूर्वक करने के लिए सरकार, जिला प्रशासन और जिला निर्वाचन कार्यालय युद्धस्तर से जुट हआ है। चुनाव आयोग ने जिलों को जिला पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान के पदों के उम्मीदवारों के लिए चुनाव पत्र उपलब्ध करा दिए हैं। अब चुनाव आयोग जब यूपी ग्राम पंचायत चुनाव कार्यक्रम जारी करेगा तब प्रत्याशी इस फॉर्म को ले सकेंगे। पर इस इलेक्शन फॉर्म के लिए उम्मीदवारों को शुल्क अदा करना पड़ेगा। जिला पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान पदाेेें के लिए इलेक्शन फॉर्म का निर्धारित शुल्क कितना है जानिए।

हरदोई के सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बीएल भार्गव ने बताया कि, जिला पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान पद के लिए लिए निर्धारित शुल्क देना पड़ेगा। ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 150 रुपए, ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत पद के लिए 300 रुपए, जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 500 रुपए व ब्लॉक प्रमुख पद के लिए 800 रुपए नामांकन प्रपत्र की कीमत होगी।

22 जनवरी को मतदाता सूची :- बीएल भार्गव ने बताया कि, ग्राम पंचायतों में अनंतिम वोटर लिस्ट जारी की जा चुकी है। इस वोटर लिस्ट पर कई आपत्तियां आई हैं। जिले में एसडीएम की अगुवाई में तहसीलदार व राजस्व टीम आपत्तियों का निस्तारण करने में जुटी हैं। अंतिम तौर पर मतदाता सूची 22 जनवरी को प्रकाशित कर दी जाएगी।

loading...
loading...

Check Also

चीन के लिए बड़ा खतरा बन गया योगी का यूपी, Manufacturing के 5 साल के लक्ष्य को 3 में ही पा लिया

ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश ने अकेले दम पर चीन को चुनौती देकर उसे ...