Monday , November 30 2020
Breaking News
Home / ख़बर / US Presidential Elections 2020: ट्रंप को हार नहीं स्वीकार, बाइडेन को अब यूं करेंगे परेशान

US Presidential Elections 2020: ट्रंप को हार नहीं स्वीकार, बाइडेन को अब यूं करेंगे परेशान

वॉशिंगटन :  अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में पड़े वोटों की गिनती के बीच जो बाइडेन डोनाल्ड ट्रंप से आगे निकलते दिख रहे हैं। हालांकि, जैसी संभावना समझी जा रही थी, उसी के मुताबिक ट्रंप ने अभी तक हार नहीं मानी है। बता दें कि बाइडेन 264 वोटों के साथ डोनाल्ड ट्रंप से आगे चल रहे हैं जिन्हें सिर्फ 214 इलेक्टोरल वोट मिले हैं। अभी ऐरिजोना के नतीजे आधिकारिक नहीं हैं और फिलहाल वहां के 11 वोट्स के आधार पर ही बाइडेन को इतनी बढ़त मिली है।

ट्रंप ने कहा है, ‘हर उस राज्य को वोटर फर्जीवाड़े और राज्य चुनाव फर्जीवाड़े के लिए कानूनी चुनौती दी जाएगी जिस पर बाइडेन ने दावा किया है। बहुत सारे सबूत हैं- मीडिया चेक करें। हम जीतेंगे! अमेरिका फर्स्ट!’ ट्रंप के इस ट्वीट को ट्विटर ने फ्लैग भी कर दिया। इससे पहले ट्रंप वोटों की गिनती बंद करने की मांग कर चुके हैं और दावा करते आए हैं कि डेमोक्रैट खेमा चुनाव में धांधली की कोशिश कर रहा है।

अभी हारे नहीं हैं ट्रंप
इस बीच ट्रंप को रेस में वापसी के आसार भी नजर आ रहे हैं। दरअसल, जॉर्जिया में सिर्फ 4 प्रतिशत वोटों की गिनती बाकी है और ट्रंप ने बाइडेन पर बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि, एक्सपर्ट्स का कहना है कि अहम राज्यों में अभी जीत का ऐलान नहीं किया जा सकता है। बाइडेन के 49.2 प्रतिशत के मुकाबले ट्रंप 49.6 प्रतिशत आगे चल रहे हैं।

वोटों की गिनती के खिलाफ ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप अब भी वोटों की गिनती रोकने की मांग पर अड़े हुए हैं। उन्होंने ट्वीट किया- ‘गिनती रोकें’। ट्रंप का कैंपेन आरोप लगा रहा है कि डेमोक्रैट खेमे ने चुनाव में धांधली की है। यहां तक कि विस्कॉन्सिन में फिर से वोटों की गिनती की मांग की गई है और पेंसिल्वेनिया, मिशिगन और जॉर्जिया में केस भी दाखिल कर दिए गए हैं।

loading...
loading...

Check Also

बापू के बताए सामाजिक पापों से ‘सिद्धांत विहीन राजनीति’ को हटाये नीतीश, राजद बोला- महापाप

जदयू ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए 7 सामाजिक पापों की सूची को आदर्श वाक्य ...