Thursday , October 22 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / होमगार्डों के हाथ में है जो कटोरा, वो बीजेपी सरकार ने दिया

होमगार्डों के हाथ में है जो कटोरा, वो बीजेपी सरकार ने दिया

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में होमगार्डों ने ड्यूटी से हटाए जाने के विरोध में हाथों में कटोरा लेकर विरोध प्रदर्शन किया. होमगार्ड्स अवैतनिक अधिकारी व कर्मचारी एसोसिएशन के बैनर तले कलक्ट्रेट में धरना देते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया.

प्रदेश के 25 हजार होमगार्डों को ड्यूटी से हटाने के पुलिस विभाग ने आदेश कर दिए हैं. इससे इन होमगार्डों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है. जिले में 575 होमगार्ड्स इससे प्रभावित हुए हैं. कुल 1200 होमगार्ड्स में लगभग आधे बेरोजगार हो गए हैं.

जिलेभर के होमगार्ड्स पुलिस विभाग के निर्णय के विरोध में कलक्ट्रेट में एकत्र हुए. हाथ में कटोरा लेकर प्रदर्शन किया और सोई हुई प्रदेश सरकार को जगाने का प्रयास किया. होमगार्डों ने अपनी समस्या का लेकर कलक्ट्रेट में धरना देते हुए मुख्यमंत्री के नाम डीएम को ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में कहा गया कि प्रदेश में अब तक 41 हजार 500 होमगार्डों की ड्यूटी समाप्त की जा चुकी है. इससे होमगार्डों के परिवार भूखे मरने की स्थिति में आ गए हैं. पूरे प्रदेश के होमगार्ड जवानों में आक्रोश है. इन होमगार्ड्स का भविष्य खतरे में है. ज्ञापन में सभी होमगार्ड्स को ड्यूटी दिए जाने की मांग की गई है.

 

 

loading...
loading...

Check Also

हाथरस कांड से यूपी के ‘वाल्मीकि’ आहत, बाबासाहेब के पोते की अगुवाई में सैकड़ों ने बदला धर्म

उत्तर प्रदेश का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा पा चुका तथाकथित हाथरस गैंगरेप कांड के बाद ...