Friday , January 22 2021
Breaking News
Home / खेल / 4-0 से भारत की हार की भविष्यवाणी करने वाले वॉन का यू-टर्न, अब बोले ‘ये टीम 3-1 से जीतेगी’

4-0 से भारत की हार की भविष्यवाणी करने वाले वॉन का यू-टर्न, अब बोले ‘ये टीम 3-1 से जीतेगी’

एडिलेड टेस्ट में एक शर्मनाक हार के बाद, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शानदार वापसी की, क्योंकि उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर मेजबान टीम के खिलाफ 8 विकेट से एक दमदार जीत दर्ज की. कई क्रिकेट पंडितों और विश्लेषकों का मानना ​​था कि एडिलेड टेस्ट के बाद भारत को टेस्ट सीरीज़ में 4-0 से हरा दिया जाएगा क्योंकि वे अपने कप्तान विराट कोहली की सेवाओं के बिना होंगे.

Image

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और जाने-माने कमेंटेटर माइकल वॉन ने जोरदार तरीके से कहा था कि टेस्ट सीरीज में भारत के लिए वापसी कोई मौका नहीं है. हालांकि, मेन इन ब्लू ने एमसीजी में दूसरे टेस्ट में विजयी बनकर सभी आलोचकों को जवाब दिया हैं. हालांकि वॉन एक शानदार जीत के लिए भारतीय टीम की प्रशंसा कर रहे थे, फिर भी उनका मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले मैच में मजबूत वापसी करेगी और श्रृंखला के बाकि सभी मैच जीतने के साथ 3-1 से जीतेंगी.

इसके अलावा, दिग्गज क्रिकेटर ने एमसीजी में भारत की जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया की पिचों को श्रेय दिया. वॉन का मानना है कि इंग्लैंड के पास 2021 में प्रतिष्ठित एशेज श्रृंखला जीतने का शानदार मौका है अगर उन्हें भारतीय टीम के समान ही पिच प्रदान की जाए. ऑस्ट्रेलिया अगले साल नवंबर 2021 से जनवरी 2022 तक पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करेगा.

भारत पर बोले वॉन

माइकल वॉन ने ट्वीट द्वारा कहा, “भारत को जैसी पिच मिली अगर एशेज में ऐसी पिच रही तो इंग्लैंड के पास एक बड़ा मौका होगा. अगर सिडनी की जगह मेलबोर्न में मैच हुआ तो भारत के पास मौका होगा लेकिन फिर भी मेरा मानना हैं कि ऑस्ट्रेलिया वापसी करते हुए सीरीज 3-1 से जीतेगी.”

नहीं सुधर रहे माइकल वॉन, अब कहा 3-1 से टेस्ट सीरीज हारेगा भारत 1

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जीत भारतीय टीम के लिए यादगार होगी. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट जीतना हमेशा किसी भी क्रिकेट राष्ट्र के लिए विशेष होता है, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अपने सबसे कम 36 टेस्ट रन बनाने के बाद यह जीत हासिल की. साथ ही, दौरा करने वाली टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत के साथ नहीं खेल रही है. कप्तान विराट कोहली चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे क्योंकि वह पितृत्व अवकाश पर हैं जबकि मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा चोटों से पीड़ित हैं.

loading...
loading...

Check Also

भरतनाट्यम स्टाइल एक्शन वाला है ये स्पिनर, युवराज सिंह ने दिया मजेदार रिएक्शन.. देखें Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर अगर अजीबोगरीब तरीके से डाली गई स्पिन गेंद काफी वायरल ...