Monday , July 13 2020
Breaking News
Home / क्राइम / Video: आतंकी हमले की आंखोंदेखी, कैसे आए और करने लगे कराची में कत्लेआम

Video: आतंकी हमले की आंखोंदेखी, कैसे आए और करने लगे कराची में कत्लेआम

पाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज (pakistan stock exchange attacked) बिल्डिंग पर आज सुबह आतंकी हमला हुआ है, जिसे वक्त रहते नाकाम कर दिया गया। इसमें चार आतंकियों ने हमला किया था जिन्हें अब ढेर कर दिया गया है। वहीं इस ऑपरेशन में एक पुलिसवाले और चार सिक्यॉरिटी गार्ड्स ने जान गंवा दी।

पाकिस्तान के जियो न्यूज को एक चश्मदीद ने बताया, ‘वे गाड़ी में आए थे। उतरने ही पुलिस के साथ उनका आमना-सामना हो गया। दो को पुलिस ने घेरकर मार दिया। दो जख्मी हालत में स्टॉक एक्सचेंज के अंदर दाखिल होने की कोशिश करने लगे। बाद में आगे जाकर वे मुकाबले में मारे गए। एक्सचेंज के पीछे से दो हमलावरों के शव बाहर निकाले गए। सिंध रेंजर्स के मुताबिक पाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज में घुसे चारों आतंकियों को मार गिराया गया है।

-आतंकी कार में बैठकर बिल्डिंग तक आए। उन्होंने पहले बिल्डिंग के गेट पर ग्रेनेड बम से हमला किया। इसके बाद वे लोग फायरिंग करते हुए अंदर घुसने की कोशिश करने लगे।

-इस दौरान सिक्यॉरिटी गार्ड और पुलिसवाले ने उनपर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इसमें दो आतंकी वहीं ढेर हो गए। वहीं दो जख्मी हालत में बिल्डिंग के अंदर घुस गए।

-इस हमले में अबतक कुल 9 लोग मारे गए हैं। इसमें 4 आतंकी, 4 गार्ड और 1 पुलिसवाला शामिल है। वहीं अभी 7-8 लोग जख्मी हैं।

-स्टॉक एक्सचेंज की यह बिल्डिंग 8 से 10 मंजिला है। इसमें शेयर मार्केट, कारोबार से जुड़ा काम होता है। बड़ी तादाद में वहां लोग मौजूद रहते हैं।

-पीएसएक्स इमारत के अंदर से लोगों को पीछे के दरवाजे से बाहर निकाला गया। पीएसएक्स के निदेशक आबिद अली हबीब ने कहा, ‘पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘वे पाकिंर्ग एरिया से आए और सभी पर खुलेआम गोलीबारी करने लगे।’

Check Also

बिहार में ‘काला’ रविवार : हर रिकॉर्ड तोड़ दिया कोरोना, अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा

बिहार में कोरोना वायरस (CoronaVirus) का रविवार को बड़ा ‘विस्‍फोट’ हुआ है। आज राज्य के ...