Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / क्राइम / Video : गाय की जान ले ली एक लापरवाही, इसके लिए कौन है जिम्मेदार ?

Video : गाय की जान ले ली एक लापरवाही, इसके लिए कौन है जिम्मेदार ?

नई दिल्ली।
दिल्ली के रोहिणी इलाके स्थित सेक्टर-3 ( Sector 3 Rohini Delhi ) में गंदगी और कचरे का ढेर ( Garbage ) अब इंसानों के साथ जानवरों के लिए भी खतरनाक होता जा रहा है। स्थानीय लोगों की कई बार शिकायत के बावजूद दिल्ली नगर निगम ( Municipal Corporation of Delhi ) के कर्मचारियों ने आंखे मूंद रखी है। शुक्रवार को रोहिणी इलाके स्थित सेक्टर-3 एनडीपीएल कार्यालय ( NDPL Office ) के सामने स्थित Pocket C-11 and C-12 में सुबह कचरे का ढेर एक गाय की मौत का कारण बना।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, डस्टबिन में मुंह मार रही गाय के मुंह में डिब्बा फंस जाने से उसकी मौत हो गई। घटना का सीसीटीवी वीडियो ( CCTV Video ) भी सामने आया है। सुबह का वक्त होने की वजह से इलाके में ज्यादा चहल-पहल नहीं थी। इसी वजह से किसी की गाय पर नजर नहीं पड़ी और गाय ( Cow Death ) ने दम तोड़ दिया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इलाके में कचरे और गंदगी को लेकर कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। ऐसे में बड़ा सवाल है कि आखिर गाय की मौत का जिम्मेदार कौन?

लोगों का आरोप है कि उन्होंने सुबह 8 बजे घटना की जानकारी दिल्ली नगर निगम को दे दी थी, लेकिन बावजूद दोपहर 12 बजे तक गाय के शव उठाया नहीं गया। पिछले साल भी स्थानीय लोगों ने दिल्ली नगर निगम रोहिणी के आयुक्त को पत्र सौंपा था। जिसमें कहा गया कि कचरे के ढेरों से लोग काफी परेशान है। विभिन्न विभागों को बार-बार शिकायतों के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

कई बार आवारा सांड कभी भी आपस में भिड़ जाते है, जिसका खमियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है। इसके अलावा बड़े-बुजुर्गों में स्वास्थ्य संबंधी समस्या भी बढ़ती जा रही है। बारिश के मौसम में मलेरिया और डेंगू आदि जैसी कई बीमारियों के फैलने का खतरा है। कचरा घर पूरे दिन बदबूदार गंध देता है। विशेष रूप से बारिश के दिनों में यह कचरा घर के किनारे से चलना असहनीय और कठिन होता है। इस कचरा घर में कोई भी दवा नहीं डाली जाती है।

Check Also

1 अक्टूबर से नए नियम : ड्राइविंग करते हुए यूज कर सकते हैं मोबाइल, लेकिन सिर्फ एक काम के लिए

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि ड्राइविंग करते समय मोबाइल या ...