Saturday , February 27 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / VIDEO: जो रूट ने हवा में लगाई छलांग, एक हाथ से पकड़ा रहाणे का हैरतअंगेज कैच

VIDEO: जो रूट ने हवा में लगाई छलांग, एक हाथ से पकड़ा रहाणे का हैरतअंगेज कैच

नई दिल्ली : इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) बल्लेबाजी में दोहरा शतक जड़ने के बाद फील्डिंग में भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत (India vs England Test) के खिलाफ चेन्नै के चेपॉक में जारी सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रूट ने भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का एक हाथ से कैच लपककर खूब वाहवाही बटोरी।

रूट ने डाइव लगाकर पकड़ा कैच
इंग्लैंड के पहली पारी में बनाए गए 578 रन के जवाब में भारतीय टीम ने दूसरे सेशन में कप्तान विराट कोहली (Vira Kohli) और उप कप्तान रहाणे के विकेट जल्दी जल्दी गवां दिए। ऑफ स्पिनर डॉम बेस (Dominic Bess) की गेंद को स्टेप आउट करने की कोशिश में रहाणे कवर की ओर खेल बैठे जिसे रूट ने अपनी बायीं ओर डाइव लगाकर एक हाथ से कैच किया। रहाणे को कुछ समय तक विश्वास ही नहीं हुआ। वह कुछ देर तक क्रीज पर खड़े होकर रूट को देखते रहे।

73 रन पर गिरा भारत का चौथा विकेट
रूट ने अपने 100वें टेस्ट में पहली पारी में 218 रन की पारी खेली। रहाणे जब आउट हुए उस समय भारत का कुल स्कोर 73 रन था। तीसरे दिन सुबह जब खेल शुरू हुआ तब भारत ने इंग्लैंड के बचे दो विकेट जल्दी जल्दी निकाले। इसके बाद भारतीय टीम ने दो सेशन में अपने टॉप 5 में से 4 बल्लेबाजों के विकेट गंवाए।

रोहित, विराट, शुभमन सस्ते में लौटे पविलियन
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) को पेसर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने अपना शिकार बनाया। रोहित 9 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हुए वहीं गिल ने 28 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली। विराट कोहली 48 गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे ने एक रन का योगदान दिया।

loading...
loading...

Check Also

मुकेश अंबानी विस्फोटक केस में मिला स्कॉर्पियो लाने वाले का सुराग, जानकारी जुटा रही क्राइम ब्रांच !

मुंबई उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के यहां स्थित घर के पास विस्फोटकों के साथ ...