Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / पाकिस्तानी महिलाओं ने अपने स्टाफ की अंग्रेजी का उड़ाया मजाक, Video देख गुस्से में पूरी दुनिया

पाकिस्तानी महिलाओं ने अपने स्टाफ की अंग्रेजी का उड़ाया मजाक, Video देख गुस्से में पूरी दुनिया

पाकिस्तान (Pakistan) के फेमस कैफे की दो महिला मालकिनों ने अपने मैनेजर की अंग्रेजी का मजाक (Pakistani Cafe Owners Mocking Manager’s English) उड़ाया. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. बड़ा बवाल होने के बाद उन्होंने माफी मांगी है. एक मिनट और 18 सेकंड की क्लिप में, महिलाओं ने खुद को उज़मा और दीया के रूप में पेश किया. उन्होंने बताया कि वे इस्लामाबाद में कैफे कैनोली के मालिक हैं. वे अपने कैफे मैनेजर से खुद को अंग्रेजी में पेश करने के लिए कहती हैं और फिर हंसती हैं क्योंकि, वह एक ऐसी भाषा में बात करने के लिए संघर्ष करता है जिसमें वह स्पष्ट रूप से सहज नहीं है.

वीडियो के वायरल होने के बाद महिलाओं ने सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना का सामना किया और पाकिस्तान में #BoycottCannoli टॉप ट्रेंड में से एक बना. वीडियो में, उज़मा और दीया बताती हैं कि मैनेजर अवेस ने उनके साथ नौ साल काम किया है. दीया पूछती है, “आपने अंग्रेजी के लिए कितनी कक्षाएं ली हैं?” अवेस ने जवाब दिया कि उसने डेढ़ साल के दौरान तीन अंग्रेजी पाठ्यक्रमों का अध्ययन किया है.

उज़मा कहती हैं, ‘तो क्या आप कृपया अंग्रेजी में सभी से बात कर सकते हैं?’ वीडियो में दो महिलाओं को हंसते हुए दिखाया गया है क्योंकि वो अनुरोध पर टूटी फूटी अंग्रेजी बोलने लगता है. उनमें से एक मजाकिया लहजे में कहती हैं, ‘यह वह सुंदर अंग्रेजी है, जो यह बोलते हैं.’ तभी दूसरी महिला कहती है, ‘यह वही है जिसके लिए हमने भुगतान किया है.’

वीडियो शेयर करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘यह कितना दुखी करने वाला है. क्लास प्रिवलेज, कोलोनियल हैंगओवर और पाकिस्तानी अभिजात वर्ग का दबदबा.. यह सभी एक ही क्लिप में. यहा मैनेजर हीरो साबित हुआ. उनके हार्ड वर्क के लिए सलाम.’

देखें Video:

इसे माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर 8.5 लाख बार देखा गया है. फुटेज ने सैकड़ों ट्विटर उपयोगकर्ताओं को नाराज कर दिया. एक यूजर ने लिखा, ‘ अब मैं इस रेस्टोरेंट में पंजाबी में बात करूंगा’ लोगों ने उनके रेस्टोरेंट का बहिष्कार करने का फैसला किया. ट्विटर पर #BoycottCannoli टॉप ट्रेंड करने लगा.

जैसे-जैसे बैकलैश बढ़ता गया, कैनोली के आधिकारिक पेज ने तरह-तरह की व्याख्या की. उन्होंने कहा, “हम लोगों की प्रतिक्रिया से दुखी और निराश हैं. इस वीडियो को गलत तरीके से दर्शाया जा रहा है. हम हमारे कर्मचारी के साथ गप-शप कर रहे थे. लेकिन इसे नेगेटिव तरीके से पेश किया गया. अगर हमने आपको हर्ट किया हो तो हम माफी मांगते हैं.”

loading...
loading...

Check Also

राम मंदिर के लिए चंदा अभियान हुआ पूरा, जानिए कितने हजार करोड़ रुपये हुए जमा

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के देश के कोने-कोने से चंदा आया है. लोगों ने ...