Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / अपराध / VIDEO : पुलवामा हमले की बरसी पर नापाक साज़िश, जम्मू बस स्टैंड पर 7 किलो विस्फोटक बरामद

VIDEO : पुलवामा हमले की बरसी पर नापाक साज़िश, जम्मू बस स्टैंड पर 7 किलो विस्फोटक बरामद

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर सुरक्षाबलों ने आतंकी हमले की बड़ी साजिश नाकाम कर दी। जम्मू बस स्टैंड से सुरक्षाबलों ने 7 किलो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद किया। सुरक्षाबलों ने पूरे बस स्टैंड में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। अधिकारियों के मुताबिक, आतंकी पुलवामा की दूसरी बरसी पर बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे।

शाम को IG प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे
जम्मू पुलिस ने शाम 4.30 बजे पुलिस लाइन में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। इसमें जम्मू के IG मुकेश सिंह जानकारियां देंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस बस स्टैंड से मिले विस्फोटक और आतंकियों की साजिश का खुलासा कर सकती है।

बीते हफ्ते दो आतंकी गिरफ्तार हुए थे
द रेजिस्टेंट फ्रंट (TRF) से जुड़े आतंकी जहूर अहमद राथेड़ को शनिवार यानी 13 फरवरी को सांबा से गिरफ्तार किया गया था। राथेड़ कश्मीर में पिछले साल भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में वांछित था। 6 फरवरी को लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर हिदायतुल्ला मलिक उर्फ हसनैन को जम्मू के कुंजवानी से गिरफ्तार किया गया था।

आज के ही दिन दो साल पहले पुलवामा में हुआ था हमला
14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने CRPF के जवानों के काफिले पर हमला कर दिया था। इसमें एक बस को बम से उड़ा दिया था। हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले को जैश ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के साथ मिलकर अंजाम दिया था। NIA ने 19 लोगों को इस हमले की साजिश रचने का आरोपी बनाया था, जिनमें से 6 को सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

हमले के जवाब में एयरफोर्स ने बालाकोट एयरस्ट्राइक की थी
पुलवामा हमले के 12 दिन के अंदर ही इंडियन एयरफोर्स ने शहीद जवानों का बदला लिया था। एयरफोर्स ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक के जरिए कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। दावा है कि इस कार्रवाई में 300 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे।

loading...
loading...

Check Also

ये चीजें करती हैं हड्डियों को खोखला, पांचवी तो लड़कियों के लिए है ज़हर जैसी

हड्ड‍ियां शरीर का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो शरीर और मांसपेशि‍यों का आधार हैं। बेहतर स्वास्थ्य ...