Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / Video : संबित पात्रा का संवेदनहीन बयान- “अगर मैं कहूं कि राजीव त्यागी को पॉलिटिकल स्कोर के लिए जहर देकर मार दिया होगा तो..”

Video : संबित पात्रा का संवेदनहीन बयान- “अगर मैं कहूं कि राजीव त्यागी को पॉलिटिकल स्कोर के लिए जहर देकर मार दिया होगा तो..”

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा पर आरोप लगाए जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। राजीव त्यागी की मौत के बाद उनकी पत्नी ने भी संबित पात्रा पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इस बीच, इन आरोपों पर संबित पात्रा ने पहली बार लाइव टीवी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि, 12 अगस्त की शाम को समाचार चैनल आज तक पर हुए एक डिबेट में हिस्सा लेने के बाद हार्ट अटैक से राजीव त्यागी की मौत हो गई थी।

दरअसल, हाल ही में समाचार चैनल जी न्यूज़ के शो “ताल ठोक के” पर भी भाजपा प्रवक्ता पर जब इसे लेकर आरोप लगे तो वह बुरी तरह से भड़क गए। इस शो में समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने बहस के दौरान उनसे कहा कि उनके शब्दों के कारण ही राजीव त्यागी की मौत हुई है, उन्हें जाकर त्यागी के परिवार से माफ़ी मांगनी चाहिए। उन्हें बार-बार जयचंद कहकर उनकी जान ले ली गई। सपा प्रवक्ता से ये बातें सुन संबित पात्रा बुरी तरह से भड़क गए, जिसके बाद उनके तल्ख़ तेवर देखने को मिले। शो के इस अंश का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

संबित पात्रा ने गुस्से में घनश्याम तिवारी को कहना शुरू कर दिया कि, ‘अगर मैं ये कहूं की राजीव त्यागी को पॉलिटिकल स्कोर के लिए ज़हर देकर मर दिया गया, आप लोगों ने उन्हें ज़हर दिया, तो क्या होगा। मुझे हत्यारा कहा आपने, मैं कहता हूं राजीव त्यागी की मौत की पोस्टमॉर्टम के बिना आप कैसे कह सकते है कि उनकी हत्या की गई।’ संबित पात्रा ने अपना बचाव करते हुए इस बात पर खूब जोर दिया कि राजीव त्यागी की बॉडी का पोस्टमॉर्टम क्यों नहीं किया गया। आगे उन्होंने कहा कि राजीव त्यागी मेरे मित्र थे और हम हर दिन प्रवक्ता के नाते अपना काम करते थे।

कांग्रेस की महिला प्रवक्ता रागिनी नायक ने डिबेट का ये वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए रागिनी नायक ने लिखा, “झूठे इल्ज़ामों और बद्ज़ुबानी से उकसाने का षड़यंत्र रचने वाले संबित पात्रा की निर्लज्जता देखिये.. अपनी कटु वाणी और पाखंड पर पश्चाताप करने के बजाये, राजीव त्यागी जी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के बजाये, कह रहे हैं कि उन्हें ज़हर दे कर मार डाला गया!”

राजीव त्यागी की पत्नी ने कहा है कि संबित पात्रा ही उनके पति का हत्यारा है, क्योंकि उनके आख़िरी शब्द थे- इन लोगों ने मुझे मार डाला। साथ ही, त्यागी के आख़िरी पलों के बारे में भी बताया। उन्होंने बताया कि पात्रा की बात सुन उन्होंने अपने पति के मोबाइल पर मैसेज किया- ये ज़्यादा बोल रहा है, इसे ठोको। राजीव त्यागी की पत्नी ने उनसे मिलने गए कांग्रेसियों से ये बातें कहीं।

राजीव त्यागी की पत्नी ने बताया कि जब वह कमरे में आईं तो देखा कि राजीव की पैंट की बटन खुली थी और वह लेटे हुए थे। उन्होंने कहा कि उनका बीपी लो हो गया था। उनके आख़िरी शब्द थे कि इन लोगों ने मुझे मार डाला। त्यागी को अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन डॉक्टर बोले कि उनकी जान पहले ही जा चुकी थी। उनकी पत्नी ने कहा कि टीवी पर ऐसी डिबेट बंद हो।

बता दें कि, 12 अगस्त की शाम आज तक चैनल पर ‘दंगल’ नाम के डिबेट शो में राजीव त्यागी पर संबित पात्रा खूब बरसे थे। पात्रा ने टीवी डिबेट में उन्हें तीन-चार बार जयचंद कहा था। कांग्रेस का कहना है कि डिबेट शो में पात्रा ने राजीव त्यागी को इंगित करते हुए अमर्यादित, जातिगत एवं धार्मिक टिप्पणी की, जिसका त्यागी पर बेहद गहरा असर पड़ा और नतीजन उस डिबेट के कुछ वक्‍त बाद ही हृदयाघात होने से उनकी मृत्यु हो गई।

Check Also

अच्छी खबर : इस वैक्सीन ने बढ़ाई दुनिया की उम्मीद, एक डोज में ही ठीक हो सकता है मरीज

कोरोनावायरस वैक्सीन की रेस में एक और नाम शामिल हो गया है। जॉनसन एंड जॉनसन ...