Thursday , February 25 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / VIDEO : हनुमानजी के मंदिर में चल रहा था सुंदरकांड का पाठ, बंदर आया और ‘पढ़ने लगा’ रामायण

VIDEO : हनुमानजी के मंदिर में चल रहा था सुंदरकांड का पाठ, बंदर आया और ‘पढ़ने लगा’ रामायण

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के एक हनुमान मंदिर में बीते मंगलवार को बजरंग बली की प्रतिमा के पास बैठकर बंदर ने रामायण के पन्ने पलटते हुए नजर आया। नजारा कुछ ऐसा था कि मानो बंदर रामायण पढ़ रहा हो। लोगों ने इसे आस्था से जोड़कर बंदर का दर्शन-पूजन किया।

हनुमान जी की प्रतिमा के पास पहुंचा बंदर
कुंडा कोतवाली के सुभाषनगर मोहल्ले में हनुमान मंदिर है। जहां हर मंगलवार को शाम के वक्त सुंदर कांड का पाठ होता है। मंगलवार की शाम हनुमान मंदिर पर संगीतमयी सुंदरकांड का पाठ चल रहा था। 7 बजे के आसपास मंदिर परिसर में एक बंदर आ गया। वह हनुमान जी की प्रतिमा के पास पहुंचा। जहां रामायण की एक किताब रखी थी। बंदर ने रामायण को उठाकर पन्ने को पलटने लगा। दूसरी तरफ लोग पाठ करने में मशगूल थे। लेकिन, किसी ने इस घटनाक्रम का वीडियो बना लिया। बंदर लगभग 15 मिनट तक रामायण के पेज पलटता रहा।

चमत्कार मान रहे लोग, वीडियो वायरल

बस यही दृश्य देख मंदिर में पाठ कर रहे हनुमानभक्त इसको आस्था से जोड़कर देखने लगे। देखते ही देखते पूरे गांव की भीड़ जमा हो गई। सभी ग्रामीण बंदर को हनुमान रुप मानते हुए दर्शन और पूजन करने लगे। 20 मिनट बाद बंदर मंदिर परिसर से चला गया। सुभाष नगर के रहने वाले विवेक इसको ईश्वर का चमत्कार मान रहे हैं। लोग इस घटनाक्रम के वायरल वीडियो को भी पसंद कर रहे हैं।

loading...
loading...

Check Also

पब्जी खेलते-खेलते महिला को युवक से हुआ प्यार, घर छोड़कर मिलने पहुँची वाराणसी फिर….

शिमला फेसबुक, ईमेल और व्हाट्सऐप पर दोस्ती और फिर प्यार के किस्से तो कई बार ...