Thursday , October 29 2020
Breaking News
Home / खेल / VIDEO: रांची में पूरा हुआ क्लीन स्वीप, इस गेंद पर मिली भारत को जीत

VIDEO: रांची में पूरा हुआ क्लीन स्वीप, इस गेंद पर मिली भारत को जीत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। रांची टेस्ट में भारत ने पारी और 202 रनों से जीत दर्ज की है। भारत ने पहला टेस्ट 203 रन और दूसरा टेस्ट एक पारी व 137 रनों से जीता था।
तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत के लिए जहां बल्लेबाजो में रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने जबरदस्त प्रदर्शन किया, वहीं गेंदबाजों में शमी और उमेश ने विपक्षियों पर कहर बरपाया।
इस घरेलू टेस्ट श्रृंखला में जीत के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत शीर्ष पर कायम है। मैच के चौथे दिन मंगलवार को मेहमान टीम अपने खेल को आगे बढ़ाते हुए सिर्फ 1 रन ही जोड़ सकी थी कि शाहबाज नदीम ने दो बेहतरीन गेंदों पर डि ब्रायन और लुंगी नगिदी का विकेट झटका। नगिदी अपना खाता भी नहीं खोल सके और ब्रायन कल के अपने निजी स्कोर में बिना किसी इजाफे के आउट हुए।

 लेकिन सबसे खास रहा साउथ अफ्रीका का आखिरी विकेट. शाहबाज नदीम की गेंद पर नगिदी ने जब बल्ला घुमाया तो नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज से गेंद लगी और सीधा नदीम ने लपक ली।

मंगलवार को जब साउथ अफ्रीका की पारी अपनी अंतिम सांसें ले रही थी, तभी कप्तान विराट कोहली ने शाहबाज़ नदीम को गेंद थमाई।अफ्रीका की दूसरी पारी के 48वें ओवर में नदीम ने दक्षिण अफ्रीका का आखिरी विकेट चटकाया, जो काफी खास रहा।

इस तरह गिरा साउथ अफ्रीका का आखिरी विकेट…

दरअसल, ओवर की आखिरी गेंद पर नदीम ने बॉल डाली तो अफ्रीकी बल्लेबाज लुंगी नगिदी ने सीधा शॉट खेलने की सोची और बल्ला घुमा दिया. लेकिन गेंद सीधा सामने नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज पर जाकर लगी। जैसे ही गेंद बल्लेबाज की पीठ पर लगी तो वहीं पर उछल गई, तभी शाहबाज नदीम ने बॉल लपक ली और नगिदी ऑउट हो गए। इसी के साथ टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 3-0 से हराकर इतिहास रच दिया।

दूसरी पारी में ढेर हो गया अफ्रीका

loading...
loading...

Check Also

वॉर्नर ने बर्थडे पर रबाडा का बनाया कबाड़ा, 5 गेंद पर ऐसे ठोंके 22 रन.. देखें Video

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ सनरइजर्स हैदराबाद (SRH) ने शानदार बल्लेबाजी की ...