Thursday , October 22 2020
Breaking News
Home / ख़बर / VIDEO : लौह पुरुष पर बोले PM मोदी – एक भारत-श्रेष्ठ भारत से होगा राष्ट्र निर्माण

VIDEO : लौह पुरुष पर बोले PM मोदी – एक भारत-श्रेष्ठ भारत से होगा राष्ट्र निर्माण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को लौह पुरुष सरदार पटेल की 144वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में हिस्सा लिया। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी में रन फॉर यूनिटी के साक्षी बने। सरदार पटेल की प्रतिमा फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। रन फॉर यूनिटी को दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और अहमदाबाद में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हरी झंडी दिखाकर रनाना किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया की सबसे ऊंची 182 मीटर ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। उन्होंने सुबह 8ः30 बजे राष्ट्रीय एकता परेड में हिस्सा लिया। गुजरात दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री ने नौ बजे पुलिस अधिकारियों और जनता को संबोधित किया। इसके बाद विभिन्न परियोजना स्थल का दौरा कर उद्घाटन करेंगे। वह केवड़िया में शाम पांच बजे तक रुकेंगे। पर्यटकों के लिए 31 अक्टूबर को अवकाश घोषित किया गया है। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के सीईओ आईके पटेल ने अवकाश की जानकारी देते हुए बताया है कि अगर बारिश होती है तो समारोह में कोई बाधा नहीं पहुंचेगी। उससे निपटने की पूरी तैयारी की गई है |

प्रधानमंत्री बुधवार रात नौ बजे अहमदाबाद पहुंचे थे। वह अपनी मां से मिलने गांधीनगर के रायसन स्थित अपने भाई के घर पहुंचे और मां का आशीर्वाद प्राप्त किया। घर पर वह लगभग 30 मिनट रुके।

राष्ट्रीय एकता दिवस पर मोदी की शपथ…

केवडिया में मौजूद स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर देशवासियों को एकता की शपथ दिलाई. इस दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर परेड का निरीक्षण किया. शपथ में पीएम ने देशवासियों को आंतरिक सुरक्षा, राष्ट्रीय एकता को बनाए रखने के लिए शपथ दिलवाई.
loading...
loading...

Check Also

इस बड़े शहर में आलूबंडा-चूना हुआ बैन, जानिए आखिर क्या है माजरा ?

क्या आपने कभी सुना है, कि शहर की शांति के लिए आलूबंडा और चूना को ...