Tuesday , October 27 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / ZOO में शेर के पास जाकर बैठ गया सिरफिरा, फिर क्या किया…देखिये Video

ZOO में शेर के पास जाकर बैठ गया सिरफिरा, फिर क्या किया…देखिये Video

नई दिल्ली। दिल्ली के चिड़ियाघर में गुरुवार को एक व्यक्ति शेर के बाड़े में कूद गया, जिससे एक बार फिर जानवरों और इंसानों की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त है। सूचना मिलने पर चिड़ियाघर के अधिकारियों ने उसे बाड़े से बाहर निकाल कर पुलिस के हवाले कर दिया।

दक्षिण-पूर्व दिल्ली के उपायुक्त चिन्मय विश्वाल के अनुसार पुलिस को आज अपराह्न 2:10 बजे चिड़ियाघर से कॉल मिली कि एक शख्स शेर के बाड़े में घुस गया है। पुलिस शीघ्रता से वहां पहुंची और व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। उन्होंने बताया कि रेहान पूरी तरह सुरक्षित है।

विश्वाल के अनुसार लड़के का नाम रेहान है। फिलहाल वह दिल्ली के सीलमपुर में रहता है लेकिन वह मूलतः बिहार का रहने वाला है। शुरुआती जांच में पता चला है कि रेहान मानसिक रूप से विक्षिप्त है। निजामुद्दीन थाना पुलिस उससे आगे की पूछताछ कर रही है।

विडियो 

2014 में भी शेर के बाड़े में घुसा था युवक

इससे पहले सितम्बर, 2014 में दिल्ली के इसी चिड़ियाघर में बाघ के हमले से एक युवक की मौत हो गई। युवक का नाम मकसूद था। यह बाघ के बाड़े में गिर गया था, जहां उस पर बाघ ने हमला कर दिया। युवक को संभलने का मौका नहीं मिल पाया और उसकी मौत हो गई थी।

आज की इस घटना के बाद एक बार फिर चिड़ियाघर में जानवरों और इंसानों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।

loading...
loading...

Check Also

पंडितों को ‘समानता का पाठ’ पढ़ाने को जबरन हवन कराईं IAS, लोग पूछे- मस्जिद में मौलवियों को भी देंगी ज्ञान?

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में स्थित माँ शूलिनी के मंदिर में IAS अधिकारी रितिका ...