Wednesday , April 21 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / आसमान से आफत आने में लगे सिर्फ 2 सेकंड, जरूर देखें क्‍या हुआ इस लड़की के साथ

आसमान से आफत आने में लगे सिर्फ 2 सेकंड, जरूर देखें क्‍या हुआ इस लड़की के साथ

बारिश का मौसम ऐसा होता है जिसमें कई लोग बाहर घुमकर उस बारिश का आनंद लेना चाहते हैं। वहीं आपको ये भी पता हो कि बारिश के मौसम में आसमान से गिरने वाली बिजली के कारण हर साल कई लोगों की जान चली जाती है। हर साल कुछ लोग बिजली गिरने से मर जाते हैं लेकिन कुछ लोग बच जाते हैं। बिजली गिरना असल में स्थैतिक ऊर्जा का निकलना होता है जब धरती और बादलों के बीच विद्युत चार्ज बिगड़ जाता है। आसान से शब्दों में कहें तो ये आसमान में बहुत बड़ा इलेक्ट्रिक स्पार्क है।

एक बार की आसमानी बिजली एक अरब वोल्ट तक हो सकती है। आसमानी बिजली के हादसों से बच निकलने वाले यही सलाह देते हैं कि खराब मौसम के समय बाहर न निकलें लेकिन आज एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें दिखाया गया है कि एक खुबसूरत सी लड़की के साथ कुछ ऐसा होता है जिसे देखकर कोई भी हैरान हो जाएगा। अब आप सोच रहे होंगे कि भला इस लड़की के साथ ऐसा क्‍या हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देखेंगे कि ये लड़की एक पहाड़ की चोटी पर जा रही होती है लेकिन तभी अचानक जो होता है, उसे देखकर सभी के होश उड़ जाते हैं।

बारिश के समय आसमान में बिजली चमकने का नजारा देखने में बेहद खूबसूरत होता है लेकिन अपने आसपास बिजली गिरने का मंजर शायद ही कोई देखना पसंद करे। आप इस वीडियो में देखेंगे कि जब ये लड़की अपने दोस्त के साथ समुद्र की ओर बढ़ रही थी लेकिन उसे अंदाजा भी नहीं था कि उसके साथ कुछ ऐसा भी होगा दरअसल इस खुबसूरत पल का वीडियो उसका दोस्‍त अपने कैमरे में कैद कर रहा था। भारी बारिश में लड़की समुद्र किनारे जाती है लेकिन तभी अचानक उसके करीब बिजली गिर जाती है। हालांकि इस हादसे में उसे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ और वो सभी बाल बाल बच गए।

देखें वीडियो:

loading...
loading...

Check Also

महेंद्र सिंह धोनी के माता-पिता कोरोना पॉजिटिव, रांची के अस्पताल में भर्ती

महेंद्र सिंह धोनी (MS dhoni) के माता-पिता कोरोना पॉजिटिव, रांची के अस्पताल में भर्ती- चेन्नई ...