Sunday , April 18 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / अपनी टीम से खुश नहीं हैं कोहली, बोले- हमें ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत जो मैच जिता सकें !

अपनी टीम से खुश नहीं हैं कोहली, बोले- हमें ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत जो मैच जिता सकें !

पूरी दुनिया में टीम इंडिया की धाक है, इसके बावजूद कप्तान विराट कोहली अपनी मौजूदा टीम से संतुष्ट नहीं हैं. जी हां, कोहली ने कहा है कि हमें ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो लोअर ऑर्डर (छठे और सातवें नंबर पर) में आकर मैच जिता सकें. उन्होंने कहा कि हम हर बार शुरुआती दो या तीन खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रह सकते. जब तक दबाव की परिस्थितियों में मध्यक्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगा, तब तक हम कोई आईसीसी प्रतियोगिता नहीं जीत सकते. कोहली ने ये बात श्रीलंका के खिलाफ रविवार को गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच से पहले पत्रकार वार्ता में बोली.

भारतीय कप्तान ने कहा कि हमें टीम में ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो छठे या सातवें नंबर पर आकर टीम को मैच में जीत दिला सकें. बल्लेबाजी क्रम में आप सिर्फ दो या तीन खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रह सकते. इस तरह से हम आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सकते. कोहली ने कहा कि हमारा ध्यान खिलाड़ियों को ऐसे हालात की जानकारी देना है, जहां वो नि़डर होकर बेहतर खेल दिखा सकें और मैच विजेता खिलाड़ी बनें. उन्होंने कहा कि आने वाली दो-तीन श्रृंखला काफी रोचक होने वाली हैं, जिनमें पता चलेगा कि कौन दबाव की स्थिति में टिका रहता है.

भारत ने पिछली आईसीसी प्रतियोगिता 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीती थी. भारतीय टीम को हाल ही में खेले गए एकदिवसीय विश्वकप प्रतियोगिता में प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन टीम सेमीफाइनल में हार गई थी. इस मैच में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के फेल होने के बाद मध्यक्रम ज्यादा कुछ नहीं कर सका था. विश्वकप में मध्यक्रम एक बड़ी समस्या बनकर सामने आया था. अब इस साल टीम की निगाह टी-20 विश्वकप पर टिकी है.

नए साल में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलने जा रही है. पहला मैच रविवार को गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में होगा.

loading...
loading...

Check Also

तूफानी पारी खेल रहे जॉनी बेयरस्टो ने खुद को ऐसे किया आउट, जानिए IPL में कितनी बार हुआ ऐसा

MI vs SRH: जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने धमाकेदार पारी खेली और 22 गेंद पर 43 रन ...