Thursday , October 29 2020
Breaking News
Home / खेल / इंडिया-पाकिस्तान क्रिकेट पर क्या बोले गांगुली, पढ़ लीजिए ये तीखा जवाब….

इंडिया-पाकिस्तान क्रिकेट पर क्या बोले गांगुली, पढ़ लीजिए ये तीखा जवाब….

दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) का अध्यक्ष बनते ही बंगाल के राजकुमार कहे जाने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारत और पाकिस्तान के द्विपक्षीय रिश्तों को लेकर अपना पक्ष रखा है। गांगुली ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करना भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान की मंजूरी से जुड़ा विषय है। गांगुली से यहां संवाददाता सम्मेलन के दौरान जब भारत – पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज बहाल करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘आपको यह सवाल मोदी जी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से पूछना चाहिए।’

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली  ने कहा, ‘निश्चित तौर पर हमें (अनुमति) लेनी होगी, क्योंकि सभी अंतरराष्ट्रीय दौरे सरकार के जरिए होते हैं। इसलिए हमारे पास इस सवाल का जवाब नहीं है।’ 2012 में पाकिस्तान ने भारत में दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल और तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली थी। इसके बाद से दोनों देश सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते रहे हैं।

गांगुली 23 अक्टूबर को पदभार संभालेंगे

47 साल के सौरव गांगुली 23 अक्टूबर को BCCI के अगले अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालेंगे।  उन्होंने 2004 में पाकिस्तान के ऐतिहासिक दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्व किया था, जो 1999 में कारगिल युद्ध के बाद पहली द्विपक्षीय सीरीज और 1989 के बाद भारत की पहली पाकिस्तान यात्रा थी।  इससे पहले सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा था कि वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर 24 अक्टूबर को चयनकर्ताओं से बात करेंगे।

loading...
loading...

Check Also

वॉर्नर ने बर्थडे पर रबाडा का बनाया कबाड़ा, 5 गेंद पर ऐसे ठोंके 22 रन.. देखें Video

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ सनरइजर्स हैदराबाद (SRH) ने शानदार बल्लेबाजी की ...