Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / WhatsApp पर वीडियो शेयर करने से पहले कर सकेंगे ‘Mute’, फीचर की टेस्टिंग शुरू!

WhatsApp पर वीडियो शेयर करने से पहले कर सकेंगे ‘Mute’, फीचर की टेस्टिंग शुरू!

वॉट्सऐप नए म्यूट वीडियो फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जो वीडियो भेजने से पहले उसकी आवाज बंद करने की सुविधा देगा। ऐसा करने पर वीडियो एक ‘म्यूट वीडियो’ की तरह लगेगा। इसका फायदा यह होगा कि वॉट्सऐप यूजर्स भेजे जाने वाले वीडियो की आवाज अपनी तरफ से बंद कर सकेंगे। लंबे समय से वॉट्सऐप के इस फीचर का इंतजार किया जा रहा था। वॉट्सऐप का यह नया फीचर बहुत काम का है और वीडियो शेयर करते वक्त उपयोगी होगा।

वॉट्सऐप ने शुरू किया नए फीचर का रिलीज
वॉट्सऐप की फीचर्स ट्रैकर वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक, वॉट्सऐप ने नया Mute Video (म्यूट वीडियो) फीचर रिलीज करना शुरू कर दिया है। फिलहाल, वॉट्सऐप का यह नया फीचर सिर्फ एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए रिलीज किया गया है। नए फीचर के लिए बीटा यूजर्स को लेटेस्ट वॉट्सऐप वर्जन के लिए अपडेट करना होगा, जो कि 2.21.3.13 बीटा अपडेट है। इसका बाद टेस्टर्स वॉट्सऐप इस फीचर का इस्तेमाल कर म्यूट वीडियो अन्य कॉन्टैक्ट को भेज पाएंगे। फिलहाल कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि स्टेबल वर्जन में यह फीचर कब तक मिलेगा।

वीडियो म्यूट करने के लिए स्पीकर आइकन पर करना होगा टैप
WABetaInfo की साइट में यूजर्स को बीटा अपडेट करने के लिए कहा है। यह फीचर वॉट्सऐप का पिछला वर्जन इस्तेमाल करने वाले बीटा टेस्टर्स को भी दिख सकता है। वॉट्सऐप का म्यूट वीडियो ऑप्शन वीडियो एडिटिंग स्क्रीन पर मिलेगा। यह वॉल्यूम आइकन के तर्ज पर मिलेगा। इस पर टैप करने से किसी यूजर को भेजे जाने वाले वीडियो को म्यूट किया जा सकेगा। बाकी के ऑप्शन पहले जैसे ही होंगे, जिसमें इमोजी, टेक्स्ट और एडिट ऑप्शन शामिल है।

loading...
loading...

Check Also

ये चीजें करती हैं हड्डियों को खोखला, पांचवी तो लड़कियों के लिए है ज़हर जैसी

हड्ड‍ियां शरीर का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो शरीर और मांसपेशि‍यों का आधार हैं। बेहतर स्वास्थ्य ...