Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / धार्मिक / बिल्ली के रास्ता काटने पर लोग लौट जाते हैं वापस, जानिए कारण

बिल्ली के रास्ता काटने पर लोग लौट जाते हैं वापस, जानिए कारण

पूरी दुनिया में कई जगह बिल्ली को शुभ माना जाता है और कई देसो में अशुभ यदि भारत की बात करे तो यहाँ भी बिल्ली को अशुभ माना जाता है इसको काले जादू और बुरी शक्तियों के साथ जोड़ा जाता है।

आपने भी बहुत बार ऐसा देखा होगा की यदि आप कही जा रहे हो और अचानक से बिल्ली आपके सामने से आके रास्ता काट जाते तो आप तुरंत रुक जाते है और किसी दूसरे का इंतज़ार करते है की कोई आये और वो रास्ता पार करे फिर मैं आगे जाऊंगा।

हम लोग ऐसा इसीलिए करते है क्योकि बिल्ली का रास्ता काटना हम बुरा मानते है और अपशगुन भी इसीलिए हम बिल्ली के रास्ता काटने पर रुक जाते है और किसी दूसरे का इंतज़ार करते है हमे लगता है की यदि हम इस रस्ते को पार करेंगे तो हमारे साथ कुछ बुरा हो सकता है।

बिल्ली के रास्ता काटने के पीछे की मनोवैज्ञानिकता क्या है ?

बिल्लिओ को लेकर कई मान्यता है जिस वजह से लोग बिल्लिओ को देखकर रुक जाते है उसके रास्ता काटने पर रुक जाते है आगे नहीं बढ़ते है. शाश्त्रो के अनुसार राहु की सवारी बिल्ली को माना गया है इसीलिए बिल्ली के रास्ता काटने का अर्थात है की राहु का आगमन है और राहु का आगमन बुरी स्थिति को दर्शाता है।

यदि दो बिल्ली किसी के घर में लड़ रही होती है तो इसका ये नतीजा माना जाता है की जल्दी ही इस घर में किसी ना किसी वजह से लड़ाई होगी और बहुत होगी बिल्लिओ का लड़का भी अपशगुन माना जाता है।

जैसा की आप सभी जानते है की बिल्ली का रोना बेकार मन जाता है आप बचपन से ही देखते आये है और जब कभी भी बिल्लिया रो रही होती है तो आप उनको वह से भगा देते है क्योकि आपको ये बताया गया है की बिल्लिओ का रोना किसी भी मृत्यु का संकेत होता है और आपने अक्सर इस चीज़ को सत्य होते देखा भी होगा।

loading...
loading...

Check Also

Chaitra Navratri 2021, जानें किस दिन होगी मां के किस स्वरूप की पूजा, जानें चैत्र नवरात्रि का महत्व

नई दिल्ली: देश में नवरात्रि का नौ दिन चलने वाला त्योहार जल्द ही शुरू होगा. ...