Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / सामने आए किन्नर तो फौरन बोलें ये 2 शब्द, पलट जाएगी आपकी किस्मत

सामने आए किन्नर तो फौरन बोलें ये 2 शब्द, पलट जाएगी आपकी किस्मत

ट्रांसजेंडर दो शब्दों से मिलकर बना है Trans और Gender. Trans का मतलब होता है opposite यानी उल्टा और gender का मतलब होता है लिंग. ट्रांसजेंडर या ट्रांस सेक्सुअल दो तरह के होते हैं. पहले वह जो मानसिक रूप से ट्रांसजेंडर होते हैं मतलब ऐसे लोग जिनका जन्म मर्द या औरत के रूप में होता है लेकिन मानसिक तौर पर वह खुद को उसका उल्टा महसूस करते हैं. ऐसा उनके साथ हार्मोनल प्रॉब्लम की वजह से होता है. हार्मोनल प्रॉब्लम की वजह से वह खुद का सेकेंडरी सेक्सुअल कैरेक्टर उबार नहीं पाते जिससे मर्द औरत और औरत मर्द की तरह दिखने लगता है. दूसरे वो जिनका जन्म ही कुछ विशेष गुणों के साथ होता है. इस तरह के लोग किसी निश्चित लिंग के अंतर्गत नहीं आते. ट्रांसजेंडर को कुछ लोग तीसरे जेंडर का भी दर्जा देते हैं लेकिन ज्यादर भारतीय उन्हें हिजड़ा या फिर किन्नर नाम से संबोधित करते हैं.

                                                                                    कहते हैं कि यदि कोई किन्नर आपको आशीर्वाद दे दे तो आपकी जिंदगी बदल जाती है. वहीं, अगर किसी किन्नर से आपको श्राप मिल जाए तो अच्छी-खासी चल रही जिंदगी भी बर्बाद हो सकती है. भारत में लोग हिजड़ों से बहुत डरते हैं. आपने अक्सर रेड लाइट पर इन हिजड़ों को पैसे मांगते देखा होगा. किन्नरों की आदत होती है कि ये खास मौके पर आकर गाना-बजाना करते हैं. इसके बाद वह ढेर सारे पैसे भी लेते हैं. खुशी के मौके पर घरवाले इन्हें पैसा देने से भी नहीं कतराते और इसके बदले में वह ढेर सारी दुआएं दे जाते हैं. कहते हैं कि किन्नर के मुंह से निकले शब्दों में बहुत ताकत होती है. वह यदि दिल से आपको दुआ दे दें तो आपकी जिंदगी संवर जाती है. इनकी दुआ बहुत जल्दी रंग लाती है.

पैसे देने के बाद बोलें ये ‘दो शब्द’

लेकिन आपको ये नहीं पता होगा कि किन्नरों को पैसे देने के अलावा एक काम ऐसा होता है जिसे आप कर दें तो आपकी किस्मत चमक सकती है. आपने अक्सर किन्नरों को पैसा देकर उन्हें रवाना कर दिया होगा. लेकिन इस बार यदि आपका सामना किसी किन्नर से हो तो ऐसा बिलकुल ना करें. इस बार उन्हें पैसे देने के अलावा दो जादुई शब्द जरूर बोलें. अब आप सोच रहे होंगे कि ये 2 जादुई शब्द कौन से हैं. बता दें कि किन्नरों की दुआएं पाने के लिए आप उन्हें पैसे देने के बाद ‘और आइएगा’ कहना ना भूलें. जी हां, यहीं वो दो शब्द हैं जो आपकी जिंदगी बदल सकते हैं. इन्हीं दो शब्दों से आपको करोड़ों का फायदा हो सकता है. ऐसा करने से आपकी संपत्ति में बढ़ोतरी होगी और आपको दोगुना धन लाभ होगा.

दरअसल, जब आप किसी किन्नर को पैसे देने के बाद ये दो शब्द बोलते हैं तो उन्हें लगता है कि आप उन्हें पैसे दिल से दे रहे हैं. इसलिए वह जाते समय पूरे दिल से दुआएं देकर जाते हैं. सुनने में ये दो शब्द बहुत आम लग सकते हैं, लेकिन हैं बहुत चमत्कारी. इसलिए जब भी अगली बार आप किसी किन्नर से मिलें और उन्हें पैसा दें तो ‘और आईयेगा’ कहना ना भूलें. इसके बाद आपकी किस्मत ना बदल जाए, तो कहियेगा.

loading...
loading...

Check Also

वैक्सीनेशन के दूसरे फेज की शुरुआत आज से, CoWin पोर्टल पर सुबह 9 बजे से करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज कल यानी 1 मार्च से शुरू हो रहा ...