Wednesday , October 21 2020
Breaking News
Home / ख़बर / सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना किए वित्तमंत्री के पति, लेकिन वो खुद हैं क्या हस्ती ?

सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना किए वित्तमंत्री के पति, लेकिन वो खुद हैं क्या हस्ती ?

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति पराकला प्रभाकर का मानना है कि देश इस वक्त आर्थिक संकट से जूझ रहा है. अंग्रेज़ी अख़बार ‘द हिंदू’ में एक लेख लिखकर प्रभाकर ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था की हालत खराब है और इसे सुधारने के लिए सरकार की तरफ़ से जरूरी कदम उठाए जाने की ज़रूरत है. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री के पति ने मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि अगर सरकार इस संकट से निपटना चाहती है तो उसे पीवी नरसिम्‍हा राव और मनमोहन सिंह सरकार के आर्थिक मॉडल को अपनाना होगा.

अब सवाल ये कि आखिर वित्त मंत्री के पति कौन हैं. किस हैसियत से वो सरकार को ऐसी सलाह दे रहे हैं. तो चलिए जान लेते हैं पराकला प्रभाकर के बारे में कुछ खास बातें.

निर्मला सीतारमण के पति परकला प्रभाकर ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से डॉक्टरेट की उपाधि ली है. उनकी पहचान एक प्रखर वक्ता और बुद्धिजीवी की है. उन्होंने हाल ही में आन्ध्र प्रदेश सरकार के संचार सलाहकार के पद से इस्तीफा दिया था.

वो एक प्रशिक्षित अर्थशास्त्री, जाने माने राजनीतिज्ञ, आर्थिक और सामाजिक मामलों के एक प्रसिद्ध टिप्पणीकार के रूप में जाने जाते हैं. उनके पिता  परकला शेषावतारम 1970 के दशक में आंध्र प्रदेश की कांग्रेस सरकार में एक मंत्री थे.

जबकि वो खुद 2008 में तेलगु फिल्म स्टार चिरंजीवी की राजनीतिक पार्टी (प्रजा राज्यम) में शामिल हो गए थे. . बाद में 6 फरवरी 2011 को आधिकारिक तौर पर प्रजा राज्यम पार्टी का विलय भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) में विलय हो गया था.

 

loading...
loading...

Check Also

Good News : कल से चलेगी दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 13 नई ट्रेनों का देखें टाइमटेबल

दुर्ग. कोरोना काल में रेलवे ने यात्रियों के लिए 13 नई पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का ...