Monday , October 26 2020
Breaking News
Home / क्राइम / पत्नी को शराब पीने की करता था जिद्द, जब नहीं मानी बात तो दे दिया तीन तलाक

पत्नी को शराब पीने की करता था जिद्द, जब नहीं मानी बात तो दे दिया तीन तलाक

तीन तलाक का एक मामला बिहार के पटना में सामने आया है। एक महिला ने अपने पति पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है। उसने इसकी शिकायत महिला थाने के साथ- साथ महिला आयोग में भी की है। महिला का आरोप है कि उसके पति उसे मॉडर्न बनने और शराब पीने को कहा करते थे। इससे इंकार करने पर मुझे प्रताड़ित भी करते थे।

पीड़ित महिला का नाम नूरी फातमा है। वह पटना की फुलवारीशरीफ की रहने वाली है। 2015 में पटना के इमरान मुस्तफा नामक व्यक्ति से उसकी शादी हुई थी। शादी के कुछ दिनों के बाद वे दोनों दिल्ली चले गए। वहां पर फातमा का पति अपने पत्नी को छोटे कपड़े पहनने और शराब पीने के लिए दबाव डाल रहा था। उसने जब ऐसा करने से इंकार कर दिया तो उसका पति उसके साथ मारपीट करने लगा। फातमा ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसका पति हर दिन शराब पीकर घर आता और मुझे दिल्ली की मॉडर्न लड़कियों की तरह छोटे कपड़े पहनने और शराब पीने के लिए दबाव बनाता था । वह चाहता था कि दिल्ली की लड़की की तरह नाइट पार्टी में जाऊं और शराब का सेवन करूं। इससे इनकार करने पर मारपीट के साथ -साथ घर छोड़ने के लिए भी वह दबाव बनाने लगा। जब मैंने इससे इनकार कर दिया तो उसने मुझे तीन तलाक दे दिया।

फातमा न इस मामले को लेकर महिला आयोग का दरवाजा भी खटखटाया है। राज्य महिला आयोग की चेयरमैन दिलमणि मिश्रा ने कहा कि मामले की सूचना मिलने के बाद हमने पूरे मामले का संज्ञान लिया है और फातमा के पति को नोटिस भेजा गया है। फातमा को उसके पति ने एक सितंबर को तीन तलाक दिया था।

loading...
loading...

Check Also

बरेली वाला ‘लव जेहाद‘ : मजिस्ट्रेट से हिंदू छात्रा दोटूक बोली- शौहर बिलाल संग ही जाऊंगी, संविधान देता है प्यार करने का अधिकार

उत्तर प्रदेश के बरेली स्थित थाना किला में तोड़फोड़ के बाद शहर में तनाव की ...