Monday , January 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / दो पत्नियों ने अजीब सिस्टम से बांट लिया एक ही पति, ऐसे हुआ दिन-रात का बंटवारा!

दो पत्नियों ने अजीब सिस्टम से बांट लिया एक ही पति, ऐसे हुआ दिन-रात का बंटवारा!

मुरादाबाद. नारी उत्थान केंद्र (Nari Utthan Kendra) में एक पति को लेकर दो पत्नियों के बीच अनोखे समझौते (Unique Agreement) का मामला सामने आया है। इस समझौते के मुताबिक अब पति को एक सप्ताह पहली तो एक सप्ताह दूसरी पत्नी के साथ रहना होगा। दिन के साथ ही पति की आमदनी को भी बांट दिया गया है। अब पति जो भी पैसा कमाकर लाएगा उसे पहली पत्नी को देगा, वहीं घर का खर्च चलाएगा। साथ दूसरी पत्नी को जरूरत के हिसाब से पैसा देने की बात कही गई है। इस समझौते को तीनों की सहमति से किया गया है।

दरअसल, यह मामला मझोला थाना क्षेत्र के मंगूपुरा गांव का है। जहां रहने वाले एक युवक की पहली शादी 2009 में हुई थी। पहली पत्नी से उसके दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी हैं। बताया जा रहा है कि शादी के कुछ दिन बाद युवक के प्रेम संबंध पड़ोस में ही रहने वाली एक शादीशुदा महिला से हो गए। इसके बाद वह महिला साढ़े चार लाख रुपए लेकर पति के घर से प्रेमी युवक के साथ फरार हो गई। दोनों पहले से शादीशुदा होते हुए भी कोर्ट में दूसरी शादी कर ली। इसके बाद युवक पहली पत्नी को समझा-बुझाकर दूसरी पत्नी को घर ले आया। इसका कुछ दिन पहले ही पहली पत्नी ने विरोध कर दिया, जिसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंच गया। दोनों पत्नियों ने अपना हक जताते हुए एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी ने मामले को नारी उत्थान केंद्र काे सौंप दिया।

नारी उत्थान केंद्र में बुधवार को काउंसलर एमपी सिंह यादव ने दोनों पत्नियों के साथ पति से करीब साढ़े तीन घंटे तक बात की। बातचीत के अनुसार दोनों पत्नियां पति को किसी भी हाल में अपने से जुदा करने को राजी नहीं हुई। इसके साथ ही कानूनी कार्रवाई के लिए भी मना कर दिया। इस तरह तीनों की सहमति के बाद समझौता करा दिया गया। समझौते के तहत पति जो भी कमाकर लाएगा उसे पहली पत्नी को देगा, वहीं घर का खर्च चलाएगी। वहीं, दूसरी पत्नी को भी जरूरी सामान के लिए पैसा दिया जाएगा।

इसके साथ यह भी तय हुआ कि पत‍ि एक सप्ताह पहली तो अगले सप्ताह दूसरी पत्नी के साथ रहेगा। पति के साथ ही जब दोनों पत्नी समझौते की शर्तों पर तैयार हो गईं तो सभी को घर भेज दिया गया।

loading...
loading...

Check Also

चीन के लिए बड़ा खतरा बन गया योगी का यूपी, Manufacturing के 5 साल के लक्ष्य को 3 में ही पा लिया

ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश ने अकेले दम पर चीन को चुनौती देकर उसे ...