Thursday , April 22 2021
Breaking News
Home / धार्मिक / ऐसी लड़की से शादी होने पर खुल जाती क़िस्मत, ये है इनकी खास पहचान

ऐसी लड़की से शादी होने पर खुल जाती क़िस्मत, ये है इनकी खास पहचान

वैसे तो हर बेटी या हर स्त्री, अपने ससुराल और अपने माता-पिता के लिए लकी होती है. लेकिन सामुद्रिक शास्त्र के अंतर्गत सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताओं का भी उल्लेख किया गया है. आप भी जानें महिलाओं की वो ख़ासियतें जो उन्हें अपने प्रेमी, पति और पूरे परिवार के लिए लकी बनाती हैं.

पैरों के तलवे

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसी महिलाएं जिनके पैरों के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान हो, ऐसी महिलाएं बुद्धिमान और सूझ-बूझ वाली होती हैं. वे अपनी समझ और ज्ञान से अपने परिवार की हर संभव सहायता करती हैं और सभी को खुशहाल रखती हैं.  जिन महिलाओं के पैरों के तलवे सर्पाकार होते हैं उनकी क़िस्मत हमेशा उनके साथ रहती है. उन्हें जीवन में बहुत ही कम मुश्किलों से गुजरना पड़ता है. ऐसी महिलाओं पर ईश्वर की कृपा हमेशा बनी रहती है.

तलवों पर शंख

महिलाओं के पैरों के तलवों पर शंख, कमल या चक्र बना हो तो वह महिला क़िस्मत की धनी होती है. या तो वे स्वयं या फिर उनके पति किसी बड़े ओहदे पर विराजमान होते हैं.

गुलाबी पांव

ऐसी महिलाएं जिनके पैर बहुत सॉफ्ट, रंग में गुलाबी और पूरी तरह विकसित होते हैं, अपने पति या प्रेमी को बेहद खुश रखती हैं. शारीरिक संबंधों में उनकी रुचि कुछ इस कदर होती है कि उनका साथी उनसे हमेशा नजदीकी बनाए रखता है.

हिरणी जैसी आंखें

हिरणी की तरह आंखों वाली स्त्रियों के जीवन में प्रेम और सुख हमेशा बना रहता है. इसके अलावा जिन महिलाओं की आंखों के सफेद भाग के अंत में लाल रंग दिखाई देता है, वे अपने परिवार के लिए बहुत लकी होती हैं.

कोमल जीभ

लाल और कोमल जीभ वाली स्त्रियां जीवन में खुद भी सुख भोगती हैं और अपने परिवार को भी सिर्फ सुख ही देती हैं.

नाभि

अगर किसी महिला की नाभि के आसपास या ठीक नीचे मस्सा या तिल होता है, तो वे अपने परिवार के लिए बहुत लकी साबित होती हैं. यह उसके सुखी और संपन्न जीवन का भी संकेत होता है. ऐसी स्त्रियां जिनकी नाभि गहरी तो होती है लेकिन अंदर की ओर से उठी हुई नहीं होती, वे अपने जीवन में सिर्फ और सिर्फ सुख ही भोगती हैं.

नाक के पास मस्सा

महिला की नाक के अगले हिस्से पर तिल या मस्सा होना स्वयं ये बताता है कि किस्मत उस पर कितनी मेहरबान है.

शरीर पर तिल

जिस महिला की देह के बाएं हिस्से पर ज्यादा तिल या मस्से होते हैं, सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार वे महिलाएं अपने परिवार के लिए लकी साबित होती हैं. जिस महिला के माथे के बीचोंबीच तिल होता है, उसका विवाह अत्याधिक धनी और संपन्न व्यक्ति से होता है. जिस महिला के बाएं गाल पर तिल होता है, वह महिला खाने की बहुत शौकीन होती है और हर तरह के व्यंजन का लुत्फ उठाती है. वह बहुत अच्छी कुक भी होती है जिसकी वजह से उसका परिवार उससे खुश रहता है.

loading...
loading...

Check Also

Chaitra Navratri 2021, जानें किस दिन होगी मां के किस स्वरूप की पूजा, जानें चैत्र नवरात्रि का महत्व

नई दिल्ली: देश में नवरात्रि का नौ दिन चलने वाला त्योहार जल्द ही शुरू होगा. ...