Wednesday , January 27 2021
Breaking News
Home / नौकरी / यूपी में 10वीं पास को मिलेगी 20 हजार रुपये की नौकरी, 14 जनवरी तक करें अप्लाई

यूपी में 10वीं पास को मिलेगी 20 हजार रुपये की नौकरी, 14 जनवरी तक करें अप्लाई

मेरठ. हाईस्कूल पास (high school ) हैं और रोजगार ( employment ) की तलाश में हैं तो सरकार ( UP government ) 20 हजार रुपये की नौकरी ( job) देगी। इसके लिए बस आयु 21 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 20 हजार रुपये की नौकरी के लिए सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर आवेदन करना होगा। सेवायोजन विभाग की वेबसाइट सेवा याेजन डॉट यूपी डॉट एनआईसी डॉट इन पर जाकर पंजीयन के साथ 14 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। सेवायोजन विभाग की वेबसाइट ( government job website) पर सरकारी नाैकरी के साथ संविदा भर्ती के साथ ही निजी संस्थानों में भर्ती की पूरी जानकारी मिल जाएगी।

जिला सेवायोजन कार्यायल के मुताबिक वेबसाइट पर जाकर ऊपरी हिस्से में प्राइवेट नौकरी के कॉलम जाकर पूरी जानकारी ली जा सकती है। सभी सरकारी व गैर सरकारी विभागों को नौकरी की पूरी जानकारी विभाग को देनी होती है, जसका पूरा विवरण वेबसाइट पर मौजूद है।

मिल सकती है सुरक्षा गार्ड की नौकरी
इसके अलावा निजी कंपनी में 170 सेमी लंबाई वाले सुरक्षा गार्ड की भर्ती होगी। जिसकी पूरी जानकारी सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर मिल जाएगी। 18 से 35 साल के बेरोजगार एक फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वेतन 10,000 से 20,000 रुपये प्रतिमाह मिलेगा।

ट्रेनी आपरेटर के लिए भी कर सकते हैं आवेदन
ट्रेनी ऑपरेटर पद के लिए भी आवेदन किया जा सकता है। हाईस्कूल पास 18 से 28 वर्ष तक के बेरोजगार आवेदन कर सकते हैं। जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि सेवायोजन विभाग की ओर से स्कूलों व कॉलेजों में काउंसिलिंग शिविर लगाकर आवेदन किए जा सकते हैं। हाईस्कूल से स्नातक के साथ ही पॉलीटेक्निक व आइटीआइ के विद्यार्थियों को रोजगार के अवसरों की जानकारी दी जा रही है। कचहरी स्थित सेवायोजन कार्यालय में भी रोजगार की जानकारी मिल जाएगी। सेवायोजन विभाग की ओर से कार्यालय में हर महीने रोजगार मेला लगाकर नौकरी दी जाती है। नौकरी की सूचना भी वेबसाइट पर अपलोड होती रहती है। सेवायोजन विभाग की ओर से तकनीकी प्रशिक्षण भी दिया जाता है।

loading...
loading...

Check Also

भारत को अंग्रेजी में क्यों कहा जाता है India, क्या आपने कभी सोचा ?

हमने आजादी से लेकर नव भारत के बारे में बचपन से बहुत कुछ सुना है ...