Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / ख़बर / मोदी के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रहे युवा, #NationalUnemploymentDay ट्विटर ट्रेंड में टाॅप पर

मोदी के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रहे युवा, #NationalUnemploymentDay ट्विटर ट्रेंड में टाॅप पर

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज यानी 17 सितंबर को जन्मदिन है। इस मौके पर एक ओर जहां उनके समर्थक हैप्पी बर्थडे पीएम मोदी हैशटैग पर ट्वीट कर बधाई दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उनकी नीतियों के विरोधी करोड़ों युवा व अन्य बेरोजगारी, निजीकरण के मुद्दे पर सरकार व प्रधानमंत्री को घेर रहे हैं।

देश के लाखों-करोड़ों युवा इस दिन को बेरोजगारी दिवस और जुमला दिवस के रूप में मना रहे हैं। ट्विटर पर ट्रेडिंग से सामान्यतः यह आकलन किया जाता है कि कौन-सा हैशटैग कितना लोकप्रिय है। इस मामले में मोदी को जन्मदिन की बधाई देने पर #NationalUnemploymentDay और #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस हैशटेग भारी पड़ रहा है।

उत्तरप्रदेश के रिटायर्ड आइएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने सुबह-सुबह लोगों से एक मिलियन मोदी विरोधी ट्वीट करने का आग्रह किया है। लोग #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस व #NationalUnemploymentDay हैशटैग पर ट्वीट कर रोजगार देेने में मोदी सरकार के विफल होने की बात कह रहे हैं और तरह-तरह के फोटो व मीम शेयर कर रहे हैं।

एक युवा ने ट्विटर पर लिखा कि इस सरकार ने हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही थी और 12 करोड़ का रोजगार छीन लिया। वहीं, सुनील प्रताप प्रजापति के ट्विटर एकाउंट से लिखा गया: दो करोड़ रोजगार देने वाले पीएम के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार डे के रूप में मनाया जाना कितना अचरज भरा है। सचमुच आज युवा निराश, हताश, परेशान और खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है।

Check Also

School Reopen : यूपी में कल सुबह स्कूल-कॉलेज खुलेंगे या नहीं, आ गया योगी का फैसला

लखनऊ कोरोना महामारी के चलते उत्तर प्रदेश में कल यानी कि सोमवार से स्कूल-कॉलेज नहीं ...