Thursday , October 29 2020
Breaking News
Home / गैजेट्स / 15 महीनों से नदी में डूबा था iPhone, चार्ज किया तो हो गया चालू, देखें Video

15 महीनों से नदी में डूबा था iPhone, चार्ज किया तो हो गया चालू, देखें Video

इन दिनों ज्यादातर मोबाइल कंपनियां वॉटरप्रूफ स्मार्टफोन्स बना रही हैं, जिससे पानी में जाकर भी फोन खराब न हो और वह काम कर सके। आपने भी आज तक कई ऐसे मामले सुने होंगे जहां फोन पानी में भीगने के बाद भी चलता हुआ पाया गया है। लेकिन हाल ही में iPhone से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में सुनकर आप भी विश्वास नहीं कर पाएंगे। दरअसल, Michael Bennett नाम के अमेरिकन यूट्यूबर ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने बताया है कि, उन्हें एक नदी में 15 महीने से डूबा हुआ आईफोन मिला है, जो बिल्कुल ठीक-ठाक चल रहा था।

माइकल ने ‘nuggetnoggin’ नाम के यूट्यूब चैनल से इस वीडियो को पोस्ट किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि माइकल साउथ कैरोलीना की एडिस्टो नदी के अंदर डाइविंग कर रहे हैं। नदी में करीब 10 फीट गहराई में उन्हें एक आईफोन मिला। पहली नजर में तो उन्हें लगा कि वह फोन काई से लिपटा हुआ है, लेकिन जब उन्होंने पास जाकर देखा तो वह एक वाटरप्रूफ केस के अंदर रखा था। जब उन्होंने केस को खोलकर देखा तो उसमें जरा भी पानी नहीं पहुंचा था।

माइकल के मुताबिक, उन्होंने फोन को घर लाकर चार्ज किया और फिर उसे ऑन करके देखा तो फोन सही सलामत था। इसके बाद माइकल ने पता लगाकर फोन की असली मालकिन एरिका बेनेट को उनका फोन लौटा दिया। जानकारी के मुताबिक, एरिका बेनेट ने जून 2018 में एक फैमिली ट्रिप के दौरान अपना आईफोन खो दिया था। वैसे यह पहली बार नहीं है जब माइकल ने कोई फोन ढूंढ़ा हो। बल्कि इससे पहले भी उन्होंने एक iPhone XR का वीडियो पोस्ट किया था, जिसे उन्होंने उसकी मालिक तक पहुंचाने की बात बताई थी।

देखें वीडियो-

loading...
loading...

Check Also

Fake News, Porn और Piracy का केंद्र बन गया Telegram, इसके खिलाफ कब Action लेगी सरकार ?

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि देश में बढ़ते digitalization के कारण ...