Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / अखिलेश बोले- दवाओं और ऑक्सीजन के लिए तड़प रहा है यूपी, सरकार की नाकामी का प्रतीक है कालाबाजारी

अखिलेश बोले- दवाओं और ऑक्सीजन के लिए तड़प रहा है यूपी, सरकार की नाकामी का प्रतीक है कालाबाजारी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को केंद्र व प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। कहा कि कोरोना के भयावह काल में जब देश और उत्तर प्रदेश दवाओं और ऑक्सीजन के लिए तड़प रहा है, कालाबाजारी की खबरें सरकार की नाकामी का प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के दामों में एकरुपता की जगह देशभर में त्वरित और मुफ्त टीकाकरण होना चाहिए।

मुफ्त जांच-इलाज और टीका
अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी मांग की है कि लोगों की मुफ्त जांच, मुफ्त टीका और मुफ्त इलाज होना चाहिए। इससे पहले अखिलेश ने शनिवार को ऑक्सीजन का मुद्दा उठाया था। कहा था कि उप्र की सरकार तत्काल कोरोना पीड़ितों के लिए घरों पर ऑक्सीजन का प्रबंध सुनिश्चित करे। मरीज तो मरीज है चाहे वह घर पर हो या अस्पताल में। भाजपा सरकार सत्ता का दंभ छोड़कर एक परिवारवाले की तरह सोचे। सरकारी आपूर्ति की अव्यवस्था का खामियाज़ा जनता अपनी जान देकर क्यों भुगते।

ऑक्सीजन ऑडिट कराएगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर 38,055 कोविड-19 के केस मिले तो वहीं रिकॉर्ड 223 लोगों की मौत हुई है। मौजूदा समय में 2,88,144 मरीज एक्टिव हैं। फिलहाल सरकारी आंकड़ों की मानें तो 23,231 मरीज 24 घंटे में सही हुए हैं। संक्रमण को रोकने के लिए आज वीकेंड कर्फ्यू का दूसरा दिन है। ऐसे में शहरों की सड़कें सूनी हैं। बाजार पूरी तरह से बंद हैं। प्रशासन की तरफ से सैनिटाइजेशन का काम कराया जा रहा है। इस बीच दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों पर योगी सरकार सख्त हो गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए हवाई जहाज की मदद ली जाएगी। कहीं ऑक्सीजन की कमी नहीं है। जल्द ही ऑक्सीजन का ऑडिट भी कराया जाएगा। इस काम में IIT कानपुर, IIT BHU और एम्स की मदद ली जाएगी। यह भी कहा कि रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों पर NSA की कार्रवाई होगी।

loading...
loading...

Check Also

कफनचोर गैंग के सपोर्ट में बोले BJP नेता- ये तो हमारे वोटर हैं.. छोड़ दीजिए योगीजी..

थोड़े ही दिन पहले मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आई थी। कुछ लोगों के ...