अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मेजर एसडी सिंह मेडिकल कालेज में किया योग

0
4

फर्रुखाबाद, 21 जून ( हि. स.)। विश्व योग दिवस पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रान्त प्रचारक कानपुर की मौजूदगी में मेजर एसडी सिंह मेडिकल कालेज में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ योग किया। मीडिया प्रभारी अखिषेक सक्सेना ने बताया कि योग के बाद अन्य कार्यक्रम की शुरुआत की गई है।

उन्होंने बताया कि योग शिविर का आयोजन अन्य कई विद्यालयों में कराया गया है। जिसमें अखिलभारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्रों और युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में जिला संगठन मंत्री ज्ञानेंद्र सहित भारी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहें।

फतेहगढ़ स्थित ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में राज्य मंत्री सतीश शर्मा की मौजूदगी में योग किया गया।

अंतर्राष्ट्रीय आठवां योग दिवस जिले में गर्मजोशी के साथ सम्पन्न हुआ। इस मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री रसद एवं खाद्य आपूर्ति सतीश चंद्र शर्मा के नेतृत्व में फतेहगढ़ स्थित स्वर्गी ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में जनप्रतिनिधियों के साथ न्यायाधीशों, डीएम व एसपी एवं विभिन्न विभागों के कर्मियों समेत 4000 से अधिक लोगों के के द्वारा बड़ी संख्या में उपस्थित होकर योगाभ्यास किया गया।

स्वर्गीय ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में सुबह 6:00 बजे से अष्टम योग दिवस का कार्यक्रम शुरू हुआ। सर्वप्रथम भगवान महर्षि पतंजलि के चित्र पर सतीश चंद शर्मा राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार ने माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित का कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद जनप्रतिनिधियों के द्वारा वहां पर मौजूद लोगों को योग के विषय में जानकारी प्रदान की गई व उनसे होने वाले लाभ के बारे में बताया गया। कहा गया कि योग करने से मन और बुद्धि के साथ ही शरीर निरोगी रहता है।

लगभग 4000 से अधिक लोगों के साथ फतेहगढ़ स्थिति स्वर्गीय ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में योग का कार्यक्रम संपन्न कराया गया जहां पर योग कराने पहुंचे पर शिक्षकों के द्वारा विभिन्न मुद्राओं में सभी को योग कराया गया ।