Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / सैनिक ने कश्मीर में अजनबी को दिए 100 रुपये, दिल छू लेगी वजह – देखें Video

सैनिक ने कश्मीर में अजनबी को दिए 100 रुपये, दिल छू लेगी वजह – देखें Video

भारतीय सेना के लिए देशवासियों के दिल में हमेशा से ही सम्मान और प्यार रहा है. भारतीय सैनिकों को उनके पराक्रम के साथ बड़े दिल के लिए भी जाना जाता है. हाल ही में सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो जमकर वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सीआरपीएफ का एक जवान कुछ क्रॉस कंट्री वॉकर्स को चाय पीने के लिए कुछ पैसे दे रहा है. यह वीडियो कश्मीर का है. कश्मीर में अक्सर सेना को लेकर विरोध देखा जाता है, लेकिन यह वीडियो आपके दिलों को छू जाएगा. इस वीडियो में आप देखेंगे कि सरहद पर तैनात जवानों में न केवल अपने देश को लोगों बल्कि सरहद पार के लोगों के लिए कितना प्यार और सम्मान है. क्योंकि बात सिर्फ चंद पैसों की नहीं बल्कि जज़्बे की है. सोशल मीडिया पर पोस्ट करते ही यह वीडियो काफी वायरल हो गया है. लोग वीडियो में दिख रहे जवान की दरियादिली की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आईपीएस एस एस भाटिया ने अपने ट्विटर हैंडल @MSBhatiaIPS से शेयर किया है. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, “सोने का दिल: @सीआरपीएफइंडिया #कश्मीर में जवान ने एक क्रॉस कंट्री वॉकर को चाय पीने के कुछ पैसे दिए! किसी अजनबी को रकम देने की सोच के लिए भी बड़े दिल की जरूरत होती है. निस्वार्थ सेवा का एक और उदाहरण! इस जज़्बे के लिए हमारे बहादुर को सलाम.”

देखें Video:

इस वीडियो को लोग धड़ल्ले से देख रहे हैं. अब तक इस वीडियो को 65 हजार से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं. 6 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. अब तक 900 से ज्यादा लोग इसे रीट्वीट कर चुके हैं.

सोशल मीडिया पर लोग जमकर अपने रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, “ऐसे बड़े दिल और कहां मिलेंगे, जय हिंद”…. एक अन्य यूजर ने लिखा, “यही तो खासियत है मेरे हिंदुस्तान की… दिमाग वाले दुनिया जहां में मिल जाएंगे, ऐसा दिल कहां से लाओगे”. लोग कमेंट्स में सीआरपीएफ जवान और सेना की भरपूर तारीफ कर रहे हैं. कई लोगों ने इस जवान को “सोने का दिल” वाले नाम के खिताब से भी नवाज़ा है. हर कोई इस जवान को सैल्यूट कर रहा है. जिसने भी ये वीडियो देखा वो इस जवान के जज़्बे और बड़े दिल का कायल हो गया.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...