Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / वीडियो: ये है धोनी का नया चीता, अकेले दम पर CSK के लिए मैच जीता, अनोखा ‘रेकॉर्ड’ भी नाम किया

वीडियो: ये है धोनी का नया चीता, अकेले दम पर CSK के लिए मैच जीता, अनोखा ‘रेकॉर्ड’ भी नाम किया

दुबई :  रविवार को दुबई में जब आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत हुई तो सिक्का महेंद्र सिंह धोनी के पक्ष में गिरा लेकिन इसके बाद मुंबई ने मैच पर पकड़ बना ली। कप्तान रोहित शर्मा के बिना उतरी मुंबई की टीम के तेज गेंदबाजों ने पावरप्ले में कमाल की गेंदबाजी की। 24 के स्कोर पर चेन्नई के चार बल्लेबाज पविलियन लौट चुके थे।

फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी आउट हो चुके थे और अंबाती रायुडू कोहली में बुरी तरह चोट लगने के बाद रिटायर्ड हर्ट थे। ऐसे में एक युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने मोर्चा संभाला। गायकवाड़ मैन ऑफ द मैच रहे। उन्होंने नाबाद 88 रन बनाए और चेन्नई ने 6 विकेट पर 156 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 8 विकेट पर 136 रन ही बना सकी।

एक छोर पर विकेट गिर रहे थे और दूसरी ओर रुतुराज गायकवाड़ जमे हुए थे। वह संभलकर बैटिंग करने लगे। उन्होंने 58 गेंद पर नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 88 रन मिले। पहले उन्हें साथ मिला रविंद्र जडेजा का। जडेजा ने 33 गेंद पर 26 रन बनाए लेकिन इस साझेदारी ने चेन्नई को मुश्किल से निकालने का काम किया। दोनों ने मिलकर 10.4 ओवरों में 81 रन जोड़े।

जडेजा के आउट होने के बाद भी गायकवाड़ जमे रहे। फिर उन्हें ताबड़तोड़ साथ मिला। ब्रावो ने सिर्फ 8 गेंद पर 23 रन बना दिए। चेन्ई की टीम जो एक समय मैच से बाहर लग रही थी उसे गायकवाड़ ने मैच में लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया। उन्होंने अपनी छठी आईपीएल हाफ सेंचुरी लगाई।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच के मुकाबले को आईपीएल में काफी अहम माना जाता है। हालांकि पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई का हालिया प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। बीते सात मैचों में से छह मैच मुंबई ने जीते हैं।

शानदार पारी खेलने के बाद गायकवाड़ ने कहा, फिलहाल काफी थका हुआ हूं। लेकिन इस बात को लेकर काफी खुश हूं कि टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया है।’

गायकवाड़ से जब पूछा गया कि जब उनके इर्द-गिर्द विकेट गिर रहे थे तो वह क्या सोच रहे थे? इस पर उन्होंने कहा, ‘कुछ नहीं, मेरे दिमाग में सिर्फ यही चल रहा था कि जितनी देर तक बल्लेबाजी की जा सके करूं। जब स्पिनर्स आएं तो मैं आक्रामक बल्लेबाजी करूंगा। यही मेरी योजना थी और किस्मत से यह काम कर गई।’

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...