https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Tuesday , June 22 2021
Breaking News
Home / खबर / MP में अफवाह : कोरोना भगाने को ‘परियों के हाथ का पानी’ पीने जुटी भीड़, देखें Video

MP में अफवाह : कोरोना भगाने को ‘परियों के हाथ का पानी’ पीने जुटी भीड़, देखें Video

भोपाल: मध्यप्रदेश में राजगढ़ के चाटूखेड़ा गांव में कथित तौर पर परियों के हाथ का पानी पीने की अफवाह को सुनकर हजारों की तादाद में कोरोना गाइडलाइन को दरकिनार कर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. दरअसल गांव में ये अफवाह फैली कि दो महिलाओं के शरीर में देव परियां आ गई हैं जिसके बाद चाटूखेड़ा मंदिर परिसर में भीड़ जमा हो गई. कहा गया इनके हाथ से पानी पीने से किसी को कोरोना वायरस छू भी नहीं सकेगा, जिन्हें कोरोना है वो ठीक हो जाएंगे.

देखते ही देखते यह खबर कस्बे समेत आसपास के गांव में फैल गई और वहां बड़ी भीड़ इकठ्ठा हो गई. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने भी सख्त कदम उठाते हुए पुलिस को दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए. पुलिस ने भी भीड़ जुटा कर अंधविश्वास फैलाने वाले दो महिलाएं और दो पुरुषों पर मामला दर्ज किया.

मंगलवार को भी राज्य के शाजापुर से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ने की खबर सामने आई थी. राज्य में अनलॉक के पहले ही दिन लोगों लोगों में न सोशल डिस्टेंसिंग दिखी और न ही मास्क के प्रति जागरूकता. शाजापुर में शासकीय बीज केंद्र पर सोयाबीन बीज के लिए किसानों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी. लोग लंबी कतार में एक दूसरे से सटकर खड़े थे.

सोयाबीन बीज पाने के लिये बड़ी संख्या में किसान सुबह 6 बजे से ही हाईवे पर स्थित बीज केंद्र वेयरहाउस पर कतार लगाकर खड़े थे. सुबह 11 बजे के बाद यहां बीज वितरण शुरू हो पाया. तब तक किसानों की भारी भीड़ जमा हो चुकी थी.

loading...
loading...

Check Also

UP हुआ शर्मसार : 2 साल की बच्ची से रेप, मासूम को तड़पता छोड़ भाग खड़ा हुआ दरिंदा, मौत 

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई ...