Tuesday , September 21 2021
Breaking News
Home / खबर / तेल के बढ़ते दामों पर मिर्जापुर के ‘मुन्ना भइया’ बोले- खुशखबरी! अब इसके लिए भी लोन मिलेगा

तेल के बढ़ते दामों पर मिर्जापुर के ‘मुन्ना भइया’ बोले- खुशखबरी! अब इसके लिए भी लोन मिलेगा

भारत में पेट्रोल और डीजल के बढ़ रहे दामो का मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मामले में मोदी सरकार बीते कई दिनों से विपक्षी दलों के निशाने पर है। दरअसल ऐसा होना सही भी है। क्योंकि इससे पहले किसी भी सरकार के राज में पेट्रोल डीजल के दाम 100 रुपए के ऊपर कभी नहीं गए थे। पेट्रोल डीजल के दाम बीते महीने से बढ़ रहे हैं।

इससे पहले साल 2013 में तत्कालीन यूपीए सरकार द्वारा अचानक पेट्रोल डीजल के दामों में की गई वृद्धि पर भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं द्वारा कांग्रेस का कड़ा विरोध किया गया था। लेकिन तब भी पेट्रोल की कीमत 65 से 70 रुपए प्रति लीटर हुआ करती थी।

बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर सरकार का विरोध सिर्फ नेताओं द्वारा ही नहीं। बल्कि कलाकारों और आम जनता द्वारा भी किया जा रहा है।

इस मामले में वेब सीरीज मिर्जापुर से मशहूर हुए मुन्ना भाई, जिनका असली नाम दिव्येंदु है ने भी सोशल मीडिया के जरिए मोदी सरकार पर तंज कसा है।

दिव्येंदु ने ट्वीट कर लिखा है कि “खुशखबरी, अब देश के बैंकों द्वारा पेट्रोल खरीदने के लिए कम ब्याज दरों पर पर्सनल लोन ऑफर किए जा रहे हैं।”

दरअसल देश में जिस रफ्तार से पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ रही है। इससे साफ जाहिर है कि गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों का जीना मुहाल हो गया है। कोरोना महामारी के बाद आम जनता के जिंदगी को बुरी तरह प्रभावित करने में पेट्रोल डीजल की कीमतों ने अहम भूमिका निभाई है।

आपको बता दें कि पेट्रोल डीजल की बढ़ रही कीमतों के पीछे सरकारी तेल कंपनियों द्वारा अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि होने का कारण बताया जाता रहा है।

लेकिन सरकार की तरफ से दिए गए आंकड़े इस बात के गवाह हैं कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों का घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों से कोई लेना देना नहीं है।

loading...

Check Also

RCB vs KKR : कोहली के रडार पर 2 बड़े रिकॉर्ड, एक का बनना तो एकदम पक्का

आईपीएल फेज-2 का आज दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ...