Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / खबर / ध्रुव राठी को एक्सपोज कीं YouTuber कैरोलिना गोस्वामी, अब उनके पीछे पड़े राठी के ‘फैंस’!

ध्रुव राठी को एक्सपोज कीं YouTuber कैरोलिना गोस्वामी, अब उनके पीछे पड़े राठी के ‘फैंस’!

कैरोलिना गोस्वामी को ध्रुव राठी समर्थकों से मिल रही है धमकियाँ

फेक न्यूज के बेताज बादशाह और कट्टर वामपंथी ध्रुव राठी को भला कौन नहीं जानता। ‘यूट्यूब के दुग्गल साब’ अक्सर अपने सफेद झूठ के लिए सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इस बार एक यूट्यूबर को इनकी पोल खोलना थोड़ा ‘महंगा’ अवश्य पड़ गया। हम बात कर रहे हैं कैरोलिना गोस्वामी की जिसे ध्रुव राठी की पोल खोलने के पीछे भद्दी गालियां और धमकियाँ सुनने को मिली हैं।

लेकिन ये सब हुआ कैसे? आखिर इस विदेशी यूट्यूबर ने ऐसा भी क्या किया जिसके लिए उसे ध्रुव राठी के चेलों से भद्दी गालियां और धमकियाँ सुनने को मिल रही है? कैरोलिना गोस्वामी दरअसल, एक विदेशी यूट्यूबर है, जो भारत और भारतीय संस्कृति से बहुत प्रभावित है। वे डेविड फ्राऊली, डॉ फ़्रांसुआ गाऊशर जैसे हिन्दुत्व विचारकों की भांति भारत की बेहतर छवि विदेश में प्रस्तुत करना चाहती हैं।

तो ध्रुव राठी से ये क्यों और कैसे भिड़ी? दरअसल, कुछ दिनों पहले ध्रुव राठी ने ‘विश्व हैप्पीनेस इंडेक्स 2021’ पर वीडियो बनाया था और अपने भ्रामक तथ्यों के सहारे ये दावा किया था कि पाकिस्तान के लोग भारत से ज्यादा सुखी हैं। इसपर कैरोलिना गोस्वामी ने इस दौरान ध्रुव राठी द्वारा उनके वीडियो में अपनाए गए फॉर्मूले और तरीके पर सवाल उठाते हुए फैक्ट-चेक किया था। कैरोलिना ने ध्रुव राठी से कहा है कि वो एक ‘थैंक्यू वीडियो’ बना कर अपनी गलतियाँ स्वीकार करें और अपने वीडियो के फैक्ट-चेक का सम्मान करें।

कैरोलिना गोस्वामी ने ये भी कहा कि यदि ध्रुव राठी वास्तव में सच बोलते हैं, तो वे अपने वीडियो को अपने चैनल से डालें, ताकि जिन लोगों को उन्होंने गुमराह किया है उन्हें सच्चाई का पता चले। ऐसा उन्होंने इसलिए कहा क्योंकि कैरोलिना गोस्वामी और उनके परिवार को ध्रुव राठी के समर्थकों से लगातार धमकियाँ मिल रही हैं।

जानिए क्या है मामला

कैरोलिना गोस्वामी के अनुसार, “मेरी गलती सिर्फ इतनी थी कि मैंने भ्रामक तथ्यों का खुलासा किया और गलत सूचनाओं के बारे में लोगों को बताया। कुछ गालियाँ तो ऐसी हैं, जिन्हें दिखाया भी नहीं जा सकता। मुझे तो भाजपा का एजेंट बताया गया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रुपये मिलने के आरोप लगाए गए और मेरे समर्थकों को मूर्ख बताया गया। मेरे और मेरे परिवार ने शारीरिक और आर्थिक त्याग कर के भारत के लिए कितना कुछ किया है, इसके बारे में कइयों को अंदाज़ा भी नहीं है”।

इस विषय पर एक अन्य यूट्यूबर शामभव शर्मा उर्फ शाम शर्मा ने भी अपने यूट्यूब चैनल पर कवरेज की है, जहां पर उन्होंने प्रकाश डाला था कि अपने फैक्ट चेक वीडियो के पश्चात कैरोलिना गोस्वामी को ध्रुव राठी के समर्थकों के कारण किन-किन दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

loading...

Check Also

अनलॉक हुआ रेलवे: 16 ट्रेनें फिर से चलाने का ऐलान, देखें लिस्ट

रक्षाबंधन से पहले भारतीय रेलवे मध्यप्रदेश के लाखों रेलवे यात्रियों को बड़ी सौगात देने जा ...