Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / खबर / ब्रिटनी स्‍पीयर्स ने पिता के खिलाफ कोर्ट में रोते हुए कहा- 13 साल हो गए, अब मेरी आजादी लौटा दीजिए

ब्रिटनी स्‍पीयर्स ने पिता के खिलाफ कोर्ट में रोते हुए कहा- 13 साल हो गए, अब मेरी आजादी लौटा दीजिए

अमेरिकी पॉप सिंगर ब्रिटनी स्‍पीयर्स (Britney Spears) और उनके पिता जेमी स्‍पीयर्स (Jamie Spears) के बीच गार्जियनश‍िप (संरक्षण) को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। बुधवार को ब्रिटनी ने इस बाबत कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवाया। बयान दर्ज करवाते हुए ब्रिटनी भावुक हो गईं। उन्‍होंने साफ शब्‍दों में अदालत से कहा कि उन्‍हें उनकी आजादी वापस चाहिए। ब्रिटनी ने कोर्ट में इमोशनल होते हुए कहा, ‘मुझे मेरी जिंदगी, मेरी आजादी वापस चाहिए। अब 13 साल हो गए हैं और अब बहुत हुआ।’ ब्रिटनी के पिता 2008 से ही सिंगर की पर्सनल लाइफ से लेकर उनके पैसों पर कानूनी अध‍िकार रखते हैं।

ब्रिटनी ने बुधवार को वीडियो लिंक के जरिए लॉस एंजिलिस के एक कोर्ट में बयान दर्ज करवाया। करीब 20 मिनट के बयान में जहां ब्रिटनी ने अपना दर्द बांटते हुए कोर्ट से ‘आजादी’ की मांग की, वहीं कोर्ट के बाहर उनके फैन्‍स लगातार ब्रिटनी के समर्थन में नारेबाजी करते दिखे। सोशल मीडिया पर भी ब्रिटनी के सपोर्ट में लाखों ट्वीट्स किए गए हैं। ट्विटर पर उनके फैन्‍स ‘FreeBritney’ के नाम से एक कैम्‍पेन भी चला रहे हैं।

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने कोर्ट की सुनवाई की गोपनीय रिकॉर्ड के हवाले से लिखा है, ‘ब्रिटनी ने 2014 में अपनी जिंदगी में पिता के दखल पर आपत्ति जताई थी। ब्रिटनी ने कोर्ट में अन्‍य मामलों के साथ ही पिता की शराब की लत को भी इसकी वजह बताया है।’ बीते साल ही ब्रिटनी के वकील सैमुअल डी इनघम ने कोर्ट से कहा था कि ब्रिटनी को अपने पिता से डर लगता है। ब्रिटनी करीब 445 करोड़ रुपये की मालकिन हैं और इन पैसों के संरक्षक (Guardianship) उनके पिता हैं।

कोर्ट में बयान देते हुए ब्रिटनी स्‍पीयर्स इस कदर भावुक हो गईं कि दो बार उन्‍हें सांस लेने के लिए रुकना पड़ा। इस कारण उन्‍हें दो बार शपथ लेनी पड़ी। सिंगर ने कोर्ट से कहा कि इस कानूनी व्यवस्था ने उन्हें ‘ट्रॉमा’ (Trauma) और ‘डिप्रेशन’ (Depression) देने वाला बताया। ब्रिटनी ने कहा, ‘मैं खुश नहीं हूं। मैं सो नहीं पा रही हूं। मैं बहुत गुस्‍से में हूं। यह अमानवीय है। हम हर दिन रोती हूं।’ ब्रिटनी ने आंखों से आंसू के साथ जज ब्रेंडा पेनी से गुहार लगाते हुए कहा, ‘मुझे सच में विश्वास है कि यह रूढ़िवादिता अपमानजनक है। मैं बदलाव चाहती हूं, मैं बदलाव के लायक भी हूं।’

ब्रिटनी स्‍पीयर्स 39 साल की हैं। उनके फाइनेंस से लेकर निजी जिंदगी से जुड़े अध‍िकतर मामलों के फैसले उनके पिता जेमी स्‍पीयर्स करते हैं। पूर्व में ब्रिटनी मारपीट करने, मानसिक स्वास्थ्य और नशीली दवाएं लेने के कारण विवादों में रही हैं। ऐसे में उनके पिता जेमी को 2008 में ब्रिटनी का कंजरवेटर (Conservatorship) यानी संरक्षक नियुक्त किया गया था।

ब्रिटनी ने पिछले साल अपने पिता की गार्जियनश‍िप हटाने और एक फाइनेंश‍ियल इंस्‍ट‍िट्यूशन को संपत्त‍ि का अध‍िकार देने के लिए मुकदमा दायर किया। उनके वकील ने कोर्ट से कहा कि ब्रिटनी को अपने पिता से ‘डर’ लगता है। वकील ने कोर्ट से कहा कि 2016 के आसपास से ही ब्रिटनी के पिता जेमी उनका मानसिक शोषण कर रहे हैं। यह गार्जियनश‍िप दमनकारी है और ब्रिटनी को कंट्रोल किया जा रहा है।

अपने पिता के संरक्षण में ब्रिटनी ने तीन नए एल्बम रिलीज किए। वह कई टीवी शोज में भी नजर आईं। लास वेगास में उन्‍होंने नया घर भी खरीदा। लेकिन जनवरी, 2019 में ब्रिटनी ने अचानक घोषणा की कि वह अगली सूचना तक अपने सारे परफॉर्मेंस कैंसल कर रही हैं।

साल 2019 में ब्रिटनी ने आरोप लगाया कि उनके पिता और सहयोगी उन्‍हें लगातार धमकी दे रहे हैं। ब्रिटनी ने कहा, ‘वो कह रहे हैं कि जैसा वह चाहते हैं मैं वैसा करती रहूं, यदि मैं ऐसा नहीं करती, तो वे मुझे इसकी सजा देंगे। मेरे डॉक्‍टर भी मुझे जबरन दवाइयां दे रहे हैं। इस कारण मुझे हमेशा नशे जैसा महसूस होता है। मुझे अकेले में कपड़े बदलने या खुद कार चलाने भी नहीं दिया जा रहा है। बस अब बहुत हो गया, मुझे मेरी आजादी वापस चाहिए।’

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...