Friday , July 23 2021
Breaking News
Home / क्राइम / अपने गांव को छाती ठोक बताया ‘छोटा पाकिस्तान’, अब हवालात में है अबरार!

अपने गांव को छाती ठोक बताया ‘छोटा पाकिस्तान’, अब हवालात में है अबरार!

अमरेती गाँव – छोटा पाकिस्तान : अबरार खान

उत्तरप्रदेश, असम और अब मध्यप्रदेश सरकार ने तय कर लिया है कि, उनके राज्य मे देशद्रोही गतिविधियों के लिए कोई जगह नहीं है और न ही उनके राज्य में देशद्रोही तत्वों को रहने के लिए आश्रय है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश सरकार ने अबरार खान नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने मध्यप्रदेश में स्थित अपने गाँव को सोश्ल मीडिया पर ‘Mini Pakistan’ (छोटा पाकिस्तान ) लिखकर संबोधित किया था।

दरअसल, मध्यप्रदेश के रीवा जिले के अमरेती गाँव के एक शख्स ने फेस्बूक पर एक फोटो साझा करते हुए लिखा था कि, “See Amreti – a Mini Pakistan” (छोटा पाकिस्तान ) ऐसे में मध्यप्रदेश पुलिस ने बिना समय गवाएँ उस शख्स को अपने हिरासत में ले लिया। बता दें कि, 32 वर्षीय अबरार खान के ऊपर IPC की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

मामले की तफ्तीश कर रहे है SP राकेश कुमार सिंह ने बताया कि, “अबरार खान के मुताबिक अपने गाँव को मिनी पाकिस्तान बोलने वाली बात कोई बड़ी बात नहीं है, क्योकि पड़ोसी गाँव के नागरिक खान के गाँव अमरेती को ‘छोटा पाकिस्तान ‘ कहकर तंज़ कसते रहते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि, अमरेती गाँव मुस्लिम बहुसंख्यक गाँव है, इसलिए पड़ोसी गाँव के नागरिक उसे छोटा पाकिस्तान कहते है।

पुलिस ने तुरंत लिया एक्शन

एसपी सिंह ने आगे बताया कि, हम इस मामले और ज्यादा ज़रूरी जानकारी जुटा रहे है। हम यह पता लगा रहें है कि, किस किस ने अबरार खान कि फेस्बूक फोटो को लाइक किया है। साथ ही में हमने अमरेती से सटे बाकी गांवों में यह फरमान जारी कर दिया है कि आगे से कोई भी ग्रामीण अमरेती गाँव को छोटा पाकिस्तान या किसी भी प्रकार के देश विरोधी टिपणी नहीं करेगा।

बता दें कि, अबरार खान ने पुलिस को बताया कि वह ओमान में स्थित ओइलफील्ड में काम करता था परंतु कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लगे लॉकडाउन में वो भारत में वापस आ गया। मध्यप्रदेश पुलिस ने आगे कार्यवाई करते हुए, खान के पासपोर्ट को भी रद्द करने की मांग रखी है।

साल 2014 से पहले भारत में अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर कट्टर मुसलमान और लिबरल, भारत विरोधी बयान देने के बावजूद भी खुले में घूमते थे, पर अब ऐसा नहीं है। अभी हाल ही में, अमूल्या लियोना नामक एक लड़की ने बंगलुरु में Anti CAA विरोध प्रदर्शन के आड़ में पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाए थे, जिसके बाद उसे जेल की हवा खानी पड़ी थी। ठीक वैसे ही, उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक ग्राम पंचायत सदस्य इमरान खान ने अपनी बाइक रैली के दौरान “देखो इमरान खान आया, नया पाकिस्तान लाया” नामक गाना बजाया था, परिणाम स्वरूप उत्तर प्रदेश पुलिस ने इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया था।

loading...

Check Also

आगरा: 8.5 करोड़ की डकैती का मास्टरमाइंड है खानदानी अपराधी, दो भाइयों का हुआ एनकाउंटर, बहन पर भी 8 केस दर्ज

आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में 8.5 करोड़ रुपए की डकैती का मास्टरमाइंड नरेंद्र ...