https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Tuesday , June 22 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / कोरोना का असर: ये बड़ी टी-20 लीग हुई स्थगित, अब IPL से होगी टक्कर!

कोरोना का असर: ये बड़ी टी-20 लीग हुई स्थगित, अब IPL से होगी टक्कर!

30 जुलाई से शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (LPL 2021) को श्रीलंका में बढ़ते COVID-19 मामलों के कारण अगस्त के अंत तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसका मतलब है कि अब एक और क्रिकेट टूर्नामेंट के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021 फेज 2) के साथ टकराने की संभावना है क्योंकि दोनों टी 20 विश्व कप से पहले सीजन पूरा करने का प्रयास करेंगे.

LPL 2021 – लंका प्रीमियर लीग स्थगित: क्या यह आईपीएल 2021 फेज 2 को प्रभावित करेगा? कैरेबियन प्रीमियर लीग के विपरीत जिसका शेड्यूलिंग यूएई में आईपीएल 2021 के लिए बड़ी समस्या पैदा कर रहा है – एलपीएल 2021 को स्थगित करना और सितंबर में संभावित शेड्यूलिंग बीसीसीआई के लिए एक बड़ा सिरदर्द नहीं होगा.

सबसे पहले श्रीलंकाई टीम का कोई भी खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन में शामिल नहीं था – और न ही पिछले साल एलपीएल में खेलने वाले टॉप विदेशी आईपीएल के उपर श्रीलंकाई लीग को चुनेंगे.

LPL 2021 – वेस्टइंडीज के क्रिकेटर एलपीएल से बाहर हो सकते हैं

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर 28 अगस्त से शुरू होने वाले सीपीएल को चुनना पसंद करेंगे और इस तरह एलपीएल इस साल टॉप खिलाड़ियों के लिए संघर्ष कर सकता है.

आंद्रे रसेल जैसे कुछ खिलाड़ी पिछले सीजन में एलपीएल और आईपीएल दोनों में खेले थे – लेकिन इस साल पहली बार वह कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में व्यस्त होंगे और सितंबर में आईपीएल खेलने के लिए केकेआर टीम में शामिल होने के लिए सीधे यूएई पहुंचेंगे.

इसका मतलब है कि लंकाई लीग के स्थगित होने से एकमात्र नुकसान एलपीएल ही होगा, जिसे अब अपने दूसरे संस्करण के लिए टॉप खिलाड़ियों को लाना मुश्किल होगा.

India Tour of Sri Lanka: श्रीलंका में बढ़ते कोविड -19 के मामलों ने सीपीएल 2021 को स्थगित कर दिया है और इसी कारण से अब जुलाई में भारत के लंका दौरे पर भी सवालिया निशान लग गया है.

बीसीसीआई ने जुलाई में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सफेद गेंद की सीरीज के लिए दौरे की पुष्टि की है. उपलब्ध जानकारी के अनुसार, सीरीज 13, 16, 19 जुलाई को वनडे मैचों के साथ शुरू होगी और उसके बाद 22, 24, 27 जुलाई को टी20 में खेला जाएगा.

loading...
loading...

Check Also

‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह पंचतत्व में विलीन, चंडीगढ़ में राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

महान स्प्रिंटर मिल्खा सिंह का शनिवार शाम को चंडीगढ़ के मटका चौक स्थित श्मशान घाट ...