अमेरिका के गर्भपात के फैसले के बाद, नेटफ्लिक्स, डिज़नी, मेटा सहित कंपनियां महिला कर्मचारियों की मदद के लिए पहुंची

वाशिंगटन: डिज़्नी, नेटफ्लिक्स, पैरामाउंट, कॉमकास्ट, सोनी और मेटा सहित कई अमेरिकी कंपनियों ने कहा कि वे अपने कर्मचारियों की मदद करेंगी अगर उन्हें अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट द्वारा “रो वी। वेड” को मान्यता देने के बाद गर्भपात सेवाओं के लिए राज्य से बाहर जाना पड़ता है। गर्भपात के लिए एक महिला का संवैधानिक अधिकार।  

डिज़नी ने कर्मचारियों से इस बात पर ज़ोर दिया कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले के “प्रभाव” को पहचानती है और सभी कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए “गुणवत्ता और सस्ती देखभाल के लिए व्यापक पहुंच प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है”, जिसमें परिवार नियोजन और प्रजनन देखभाल शामिल है, “नहीं कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कहाँ रहते हैं”, एक आंतरिक स्रोत ने ‘वैरायटी’ को बताया। 

एक स्थान पर गर्भपात सहित चिकित्सा सेवा तक पहुँचने में असमर्थ डिज़्नी कर्मचारियों के लिए, उनके पास एक यात्रा लाभ है जो “दूसरे स्थान पर समान स्तर की देखभाल प्राप्त करने के लिए वहनीय कवरेज” की अनुमति देता है। 

नेटफ्लिक्स के एक प्रवक्ता ने ‘वैराइटी’ को बताया कि स्ट्रीमिंग सेवा पूर्णकालिक अमेरिकी कर्मचारियों और उनके आश्रितों के लिए यात्रा प्रतिपूर्ति कवरेज प्रदान करती है, जिन्हें हमारी अमेरिकी स्वास्थ्य योजनाओं के माध्यम से कैंसर के इलाज, प्रत्यारोपण, लिंग-पुष्टि देखभाल या गर्भपात के लिए यात्रा करने की आवश्यकता होती है। यह प्रति कर्मचारी और/या उनके आश्रितों को प्रति सेवा $10,000-आजीवन भत्ता है।”

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आलोक में, वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी ने अपने “स्वास्थ्य देखभाल लाभ विकल्पों का विस्तार कर्मचारियों और उनके कवर किए गए परिवार के सदस्यों के लिए परिवहन व्यय को कवर करने के लिए किया है, जिन्हें गर्भपात और प्रजनन देखभाल तक पहुंचने के लिए यात्रा करने की आवश्यकता है,” एक प्रवक्ता ने प्राप्त एक बयान में कहा। ‘विविधता’।

‘वैराइटी’ ने पुष्टि की है कि कॉमकास्ट के पास एक यात्रा लाभ है जो कॉमकास्ट और एनबीसी यूनिवर्सल कर्मचारियों की चिकित्सा सेवाओं और प्रक्रियाओं को कवर करता है जो किसी कर्मचारी के घर के पास उपलब्ध नहीं हैं।

पैरामाउंट ग्लोबल के सीईओ बॉब बकिश और चीफ पीपल ऑफिसर नैन्सी फिलिप्स ने शुक्रवार को कर्मचारियों को एक मेमो भेजा, जिसमें गर्भपात की मांग करने वाले कर्मचारियों के लिए यात्रा लागत को कवर करने के कंपनी के इरादे की पुष्टि की गई।

‘वैराइटी’ द्वारा प्राप्त एक ज्ञापन में, उन्होंने लिखा: “कंपनी द्वारा प्रायोजित स्वास्थ्य बीमा के माध्यम से प्रजनन स्वास्थ्य देखभाल, जिसमें जन्म नियंत्रण, वैकल्पिक गर्भपात देखभाल, गर्भपात देखभाल और कुछ संबंधित यात्रा व्यय शामिल हैं यदि कवर स्वास्थ्य सेवा, जैसे गर्भपात, आपके क्षेत्र में निषिद्ध है।”