Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / अवैध वसूली की शिकायत पर सैलानी बनकर पहुंचीं लेडी SDM, उनसे भी मांगे 100 रुपए, Video

अवैध वसूली की शिकायत पर सैलानी बनकर पहुंचीं लेडी SDM, उनसे भी मांगे 100 रुपए, Video

मिर्जापुर में टूरिस्‍टों से अवैध पार्किंग चार्ज वसूलने की शिकायत पर एसडीएम चुनार सोमवार को टूरिस्‍ट बनकर पहुंचीं। पार्किंग स्‍टैंड के कर्मचारियों ने प्राइवेट गाड़ी में आई एसडीएम से भी अवैध वसूली की और नतीजतन 8 लोग अरेस्‍ट हो गए। बाद में एसडीएम रोशनी यादव के इस कदम की काफी चर्चा रही।

दरअसल, विंध्य पर्वत की गोद मे बसे मिर्जापुर जिले में कई झरने और बांध हैं। बारिश के दिनों में यहां घूमने के लिए पूर्वांचल के जिलों से सैकड़ो की संख्या में लोग आते हैं। पर्यटन स्थल पर गाड़ियों की पार्किंग के लिए प्रशासन की तरफ से वाहन स्टैंड भी बनाए गए हैं। लेकिन यहां आने वाले सैलानियों के साथ तय रेट से ज्यादा पैसे वसूले जाते हैं। न देने पर उनके साथ स्टैंड कर्मचारी बुरा बर्ताव भी करते हैं।

ये सारी शिकायतें एसडीएम चुनार रोशनी यादव के पास कई दिनों से आ रही थीं। जिसको देखते हुए वह प्राइवेट गाड़ी से पर्यटक बनकर खुद सिद्धनाथ की दरी पहूंच गईं। जैसे ही एसडीएम अपनी गाड़ी पार्किंग स्थल पर ले गईं वैसे ही स्टैंड का एक कर्मचारी ने उनकी गाड़ी के पास आकर रसीद दी और 100 रुपए ले लिए। एसडीएम ने पूछा इतना रेट तो नहीं है, इस पर कर्मचारी बिना कुछ बोले पैसे लेकर आगे बढ़ गया।

एसडीएम ने पुलिस बुलाकर मौके पर से 8 लोगों को गिरफ्तार करवा दिया । पुलिस सभी आरोपियों को थाने लेकर आ गई है। रोशनी यादव ने बताया कि लगातार सैलानियों से अवैध वसूली किए जाने की शिकायत मिल रही थी। जिसको देखते हुए आज हम सबको रंगे हाथ पकड़ना चाहते थे।

loading...

Check Also

काम की खबर : कल से महंगा होगा ATM से पैसा निकालना ! इन बड़े बदलावों से बढ़ेगा जेब खर्च

एक अगस्त से देशभर में कई बदलाव होने वाले हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब ...