Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / अश्विन का पक्का था दूसरा टेस्ट खेलना लेकिन ऐन मौके पर कट गया पत्ता, जानिए पूरा मामला
Mumbai: Indian captain Virat Kohli with spinner R Ashwin walks off the field after their victory over England in the 4th test match in Mumbai on Monday. India won the match by an innings and 36 runs. PTI Photo by Santosh Hirlekar (PTI12_12_2016_000090A)

अश्विन का पक्का था दूसरा टेस्ट खेलना लेकिन ऐन मौके पर कट गया पत्ता, जानिए पूरा मामला

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स टेस्ट में हराकर 5 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस टेस्ट में कप्तान विराट कोहली 4 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरे थे। बतौर स्पिनर सिर्फ रवींद्र जडेजा को प्लेइंग-11 में जगह मिली थी। 400 से ज्यादा विकेट ले चुके रविंचद्रन अश्विन को लॉर्ड्स और सीरीज के पहले नॉटिंघम टेस्ट में भी जगह नहीं मिली थी।

अश्विन को सीरीज के शुरुआती दोनों टेस्ट से बाहर किए जाने पर दिग्गज खिलाड़ियों ने आलोचना की थी। किसी को इस बात की जानकारी नहीं थी कि आखिर क्यों इतने बड़े प्लेयर को दोनों टेस्ट से बाहर बैठाया गया। अब आखिरकार अश्विन ने खुद ही इस बात का खुलासा किया है।

धूप निकलती तो शायद लॉर्ड्स टेस्ट खेल सकते थे अश्विन
ऑफ स्पिनर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल कुट्टी स्टोरी पर कहा कि मैच से पहले मेरे साथ एक हास्यास्पद बात यह हुई कि टीम मैनेजमेंट मुझे लॉर्ड्स टेस्ट में खिलाना चाहता था। उन्होंने कहा कि बाहर तापमान गर्म है, तो आप खेलने के लिए तैयार हो जाइए। अचानक ब्रैकफास्ट से पहले सुबह बारिश हो गई और सबकुछ धुल गया।

तब मैंने मजाकिया अंदाज में टीम मैनेजमेंट से कहा कि अब बारिश आ गई है, ऐसे में अब आप फिर से गर्म तापमान के बारे में कह नहीं सकते है कि होगा भी या नहीं। जब मुझे निराशा ही हाथ लगनी थी तो आपने मुझे खेलने की झुठी उम्मीदें क्यों दीं।

सीरीज के दोनों टेस्ट नहीं खेले अश्विन
इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज के शुरुआती दोनों टेस्ट में अश्विन को जगह नहीं मिली। कप्तान विराट कोहली दोनों टेस्ट में 4 पेसर और एक स्पिनर के साथ खेले। पहले टेस्ट में चोटिल ईशांत शर्मा की जगह शार्दूल ठाकुर खेले थे। दूसरे टेस्ट में शार्दूल चोटिल हो गए, तब ईशांत की वापसी हुई।

सीरीज का पहला टेस्ट नॉटिंघम में खेला गया था, जो बारिश की वजह से ड्रॉ रहा था। दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में खेला गया। यहां भारतीय टीम ने 151 रन से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...