असम में पवार के घर एकनाथ में बागी विधायक के साथ अहम बैठक

0
2

महाराष्ट्र की राजनीति में आज उथल-पुथल मची हुई है. शिवसेना के बागी विधायक गुजरात छोड़कर गुवाहाटी पहुंच गए हैं. हालांकि बागी विधायकों की अगुवाई कर रहे मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि वह शिवसेना नहीं छोड़ेंगे। उधर, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है।

गुवाहाटी पहुंचने के बाद एकनाथ शिंदे ने दावा किया कि शिवसेना के 55 में से 40 विधायक उनके साथ हैं. इसके अलावा एकनाथ शिंदे को 7 निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन मिला है। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे एनसीपी से नाराज बताए जा रहे हैं.

बैठक की शुरुआत शरद पवार के घर से हुई

शरद पवार के आवास पर महाराष्ट्र सरकार की अहम बैठक शुरू हो गई है. गृह मंत्री दिलीप वालसे और राकांपा मंत्री जयंत पाटिल वहां पहुंच गए हैं।

महाराष्ट्र में कांग्रेस की अहम बैठक

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस पर्यवेक्षक कमलनाथ की मौजूदगी में आज कांग्रेस विधायकों की बैठक होगी. बैठक में 43 विधायक शामिल होंगे। बैठक के बाद कमलनाथ और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने की उम्मीद है। वे शरद पवार से भी मिल सकते हैं

शिवसेना का एक और विधायक गुवाहाटी पहुंच रहा है.

शिवसेना विधायक योगेश कदम का शीघ्र ही गुवाहाटी पहुंचने का कार्यक्रम है। वह रामदास कदम के पुत्र हैं। रामदास कदम देवेंद्र फडणवीस सरकार (2014-2019) में पर्यावरण मंत्री थे।

विधायकों के साथ आया एकनाथ शिंदे का वीडियो

एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायकों का एक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो असम के एक होटल का है।