https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Thursday , June 24 2021
Breaking News
Home / खबर / ब्लैक फंगस: हरियाणा में मच गया हाहाकार, आंकड़े कर देंगे हैरान

ब्लैक फंगस: हरियाणा में मच गया हाहाकार, आंकड़े कर देंगे हैरान

हरियाणा में ब्लैक फंगस का कहर जारी है। यहां 118 नए मरीज मिले। इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 996 हो गई है। मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। 24 घंटे में ही 11 और मरीजों ने दम तोड़ दिया है। 50 मरीज पहले दम तोड़ चुके हैं। अब तक 61 मरीज की मौतों हो चुकी है।

24 घंटे में सबसे ज्यादा 12 नए मरीज फतेहाबाद में मिले हैं, तो करनाल में 7, सिरसा, सोनीपत और यमुनानगर में 2-2 और पानीपत में एक ब्लैक फंगस से पीड़ित मिला है। बाकी अन्य जिलों में रिपोर्ट हुए हैं। दूसरी तरफ, फतेहाबाद में बीमारी से जूझ रहे चार मरीजों की जान चली गई है।

इसके अलावा पानीपत, हिसार में 2-2, भिवानी, करनाल व अम्बाला में भी ब्लैक फंगस के एक-एक सीरियस मरीजों की जान गई। विभिन्न अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में 734 मरीजों का इलाज चल रहा है।

अग्रोहा में 20 सर्जरी पेंडिंग, डेंटल सर्जन की भी कमी

हिसार के अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस से ग्रस्त 84 मरीज भर्ती हैं। इनमें 9 रोगियों की नाक की सर्जरी की गई है। अभी तक 66 रोगियों की सर्जरी हुई है। करीब 20 सर्जरी पेंडिंग हैं। दवाओं के अभाव के साथ-साथ जबड़े के ऑपरेशन के लिए डेंटल सर्जन की कमी मरीजों पर भारी पड़ रही है।

पीजीआई में रोज एक या दो इंजेक्शन के सहारे मरीज

राेहतक पीजीआई में ब्लैक फंगस के 106 मरीज भर्ती हैं। डिमांड के अनुसार सरकार एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की सप्लाई नहीं कर पा रही है। पटेल नगर निवासी पूर्व पार्षद ने बताया कि बेटे की सर्जरी कराई है। लेकिन छह इंजेक्शन के बजाय रोज एक या दो इंजेक्शन ही लग पा रहे हैं।

loading...
loading...

Check Also

चीन का गुनाह: कोरोना के शुरुआती मरीजों का डिलीट किया डेटा, ताकि कुछ न जाने दुनिया!

कोरोना वायरस के स्रोत को लेकर घिरे चीन और उसकी वुहान लैब के बारे में ...